शॉपिंग चाहे शादी की हो या कैजुअली, इसे करना आसान नहीं ये बात तो तय है। और अगर आपको इसकी ए बी सी डी नहीं पता फिर तो और भी ज्यादा चैलेजिंग। ए बी सी डी से मतलब है लेटेस्ट फैशन और ट्रेंड की जानकारी और साथ ही कलर। जी हां, आप कितने ही फैशनेबल कपड़े क्यों न खरीद लें अगर उसका कलर आपकी स्किन टोन को नहीं सूट करता तो शायद उसे पहनने का नंबर कभी नहीं आता। लेकिन कुछ एक कलर ऐसे हैं जो लगभग हर एक स्किन टोन पर जंचते हैं। तो आज जानेंगे डस्की स्किन टोन पर कौन से कलर्स अच्छे लगते हैं। जो आपकी शॉपिंग को बनाएंगे आसान।

ऑलिव ग्रीन

डस्की स्किन टोन पर ऑलिव ग्रीन बहुत ही खूबसूरत लगता है। वैसे ग्रीन के ज्यादातर शेड्स इस स्किन टोन पर जंचते हैं। इंडियन से लेकर वेस्टर्न हर एक आउटफिट्स में आप बिंदास होकर इस कलर को ट्राय कर सकती हैं।

मरसाला कलर

डस्की स्किन टोन को बेस्ट इसलिए माना जाता है क्योंकि इसमें आप कई सारे कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट्स कर सकती हैं। जिनमें से एक है मरसाला जिसे मैरून नाम से भी जाना जाता है। साड़ी हो, सूट या फिर ईवनिंग गाउन, इस कलर को आप कभी भी कैरी कर सकती हैं। अक्सर लेडीज़ इस कलर को शादी के बाद पहने जाने वाले कलर्स का सोचकर अवॉयड करती हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं। ये कलर आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है।

मस्टर्ड कलर

येलो मेरी स्किन टोन पर बहुत चमकेगा ऐसा सोचकर इस कलर को भी डस्की स्किन टोन गर्ल्स पहनने से हिचकिचाती हैं। लेकिन येलो में भी कई शेड्स आते हैं जिनमें मस्टर्ड कलर आपकी स्किन टोन पर बहुत खिलेगा इसकी गारंटी है। तो बिंदास होकर इस शेड्स के आउटफिट्स को करें अपने वॉडरोब में शामिल।

कोरल

रेड के ज्यादातर शेड्स डस्की स्किन टोन पर फबते हैं लेकिन अगर आप इन्हें ट्राय करने से कतरा रही हैं तो कोरल का ऑप्शन ट्राय करें। जो डे आउटिंग से लेकर नाइट पार्टी हर एक जगह आपको देंगे एक्स्ट्रा अटेंशन। रेड और ऑरेंज के कॉम्बिनेशन वाला ये कलर क्लासी लुक देने के साथ-साथ लगभग हर स्किन टोन पर जंचता है।

 

पर्पल

पर्पल के अलग-अलग शेड्स मार्केट में मौजूद हैं तो अपनी स्किन टोन के हिसाब से कौन सा शेड बेस्ट रहेगा ये जानना चाह रही हैं तो मजेंटा, पल्म या लैवेंडर कलर ट्राय करें। मजेंटा और पल्म कलर सिर्फ आउटफिट्स में ही नहीं अच्छे लगते बल्कि इस कलर की लिपस्टिक भी डस्की स्किन टोन पर बहुत सूट करती है।

गनमैटल ग्रे

सिल्वर नहीं बल्कि गनमैटल ग्रे का एक शेड अपने वॉडरोब में जरूर शामिल करें। ये ग्रे और ब्लैक का कॉम्बिनेशन होते हैं। जहां ब्लैक बोल्ड और ग्रे डल कलर माना जाता है वहीं गनमैटल ग्रे पहनकर आपको मिलेगा शॉर्प और एलीगेंट लुक।

 

हॉट पिंक

पिंक की वैराइटी गर्ल्स के वॉडरोब में सबसे ज्यादा नज़र आती है। लेकिन डस्की स्किन टोन पर बेबी पिंक से ज्यादा फुशिया कलर अच्छा लगता है। जी हां, ये आपके लुक को ब्राइट नहीं बल्कि खूबसूरत और गर्ली लुक देता है।

 

Posted By: Priyanka Singh