Move to Jagran APP

Pack for Long Hair: एक महीने के अंदर पाएं लंबे, घने व मजबूत बाल इस हेयर पैक के इस्तेमाल से

Pack for Long Hair अगर आप अपने बालों को लंबा घना और मजबूत बनाना चाहती हैं तो इसके लिए उसकी सही केयर बेहद जरूरी है। ऑयलिंग शैंपू कंडीशनर के साथ ही घर में बना ये हेयर मास्क करें ट्राय।

By Priyanka SinghEdited By: Priyanka SinghPublished: Tue, 28 Mar 2023 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 07:14 AM (IST)
Pack for Long Hair: एक महीने के अंदर पाएं लंबे, घने व मजबूत बाल इस हेयर पैक के इस्तेमाल से
Pack for Long Hair: लंबे, घने व मजबूत बालों के लिए होममेड हेयर मास्क

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Pack for Long Hair: लंबे, घने और मजूबत बाल आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं। बालों की अच्छी हेल्थ के लिए एक्सपर्ट्स हेल्दी डाइट, ऑयलिंग के साथ शैंपू और कंडीशनिंग की सलाह देते हैं, लेकिन सिर्फ इतना करना ही काफी नहीं। कुछ और भी चीज़ें हैं जिन्हें आपको अपने हेयर-केयर में शामिल करना चाहिए, जैसे- हफ्ते में एक बार हेयर मास्क का इस्तेमाल। 

loksabha election banner

नेचुरल चीज़ों से बना हेयर मास्क हमारे बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इससे बालों को जरूरी पोषण मिलता है जो उनकी ग्रोथ में मदद करते हैं। तो आज हम एक ऐसे ही हेयर मास्क के बारे में जानने वाले हैं, जिसका हफ्ते में एक बार इस्तेमाल करना काफी होगा बालों को हेल्दी बनाए रखने के साथ उन्हें लंबा, घना और मजबूत बनाने के लिए। 

पैक बनाने के लिए चीज़ें

1 छिला और कटा हुआ प्याज, 1 आलू, 1/2 नींबू का टुकड़ा, 1 चम्मच कैस्टर ऑयल

ऐसे बनाएं यह हेयर मास्क

- सबसे पहले प्याज और आलू को छीलकर धो लें।

- मिक्सर जार में प्याज के दो से चार टुकड़े कर डालें। आलू के भी इतने ही टुकड़े कर डाल दें। इसके साथ नींबू का आधा टुकड़ा डालकर सारी चीज़ों को अच्छी तरह से पीस लें।

- पीसने के बाद इसे छान लें जिससे गूदा और जूस अलग हो जाएं।

- अब इस जूस में एक चम्मच कैस्टर ऑयल मिलाएं।

- फिर कॉटन (रूई) की मदद से इस जूस को बालों की जड़ों में अच्छी तरह लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें।

- एक या दो घंटे तक इसे बालों में लगाकर रखें फिर शैंपू कर लें।

हफ्ते में एक बार ये मास्क लगाएं और महज एक महीने के अंदर देखें बालों में फर्क। वैसे तो एक-दो इस्तेमाल के बाद ही आपको फर्क नजर आने लगेगा लेकिन ज्यादा फायदे के लिए कम से कम एक महीने तक जरूर इस्तेमाल करें।

Pic credit- freepik 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.