साड़ी को हर उम्र की पसंद बनाने के लिए डिजाइनर्स हर साल इसमें एक्सपेरिमेंट्स करते रहते हैं। इस साल भी नए ट्विस्ट के साथ ये फैशन के गलियारों में छाई हुई हैं। यह कलेक्शन खासतौर पर यंगस्टर्स के लिए है।

वेस्टर्न फैशन ने 6 मीटर लंबी साड़ी को पहनने के अंदाज बदल दिए हैं। अब साडियां सिर्फ अनस्टिच्ड कपड़े के रूप में ही नहीं बल्कि बेल्टेड, जिप्ड और प्री-स्टिच्ड अवतार में भी आती हैं। ब्लाउज की जगह बिकनी, जैकेट्स और वेस्ट कोट ने ले ली है और पेटिकोट की जगह पैंट, शरारा, लेगिंग और डेनिम ने। साडियों का यह फ्यूजन लुक यंग गल्र्स बेहद पसंद कर रही हैं। इन ट्रेंडी अवतार वाली साडियों को कॉलेज फेस्ट, शादी, फैमिली गेट टु गेदर या नाइट फंक्शन में भी कैरी कर सकती हैं।

बेल्ट स्टाइल साड़ी

बेल्ट स्टाइल साड़ी कमरबंद का ही ट्रेंडी रूप है। इसमें कमरबंद के बजाय साड़ी पर बेल्ट और स्कार्फ का यूज किया गया है। इसे प्रिंटेड या मोनोटोन साड़ी के साथ पहनें। इन साडियों के लिए ब्लाउज अलग से नहीं बल्कि साड़ी के ही मटीरियल का कैरी करें। ब्लाउज के नीचे और कमर के ऊपर बेल्ट बांधें और पाएं कॉकटेल-गाउन लुक।

पैंट स्टाइल साड़ी

आप इसे स्किन फिट डेनिम, लेगिंग, शरारा या पलाजो पैंट के साथ भी पहन सकती हैं। यह लुक दिखने में जितना फैशनेबल है, उतना ही ईजी टु वेयर भी। इससे न तो आपको चलने में परेशानी होगी और न ही डांस करने में दिक्कत होगी। इस लुक के लिए साड़ी को डेनिम पर रैप करें और साड़ी की प्लीट्स को लेफ्ट पैर पर ही डालें। दूसरे पैर से डेनिम दिखने दें। साड़ी का पल्लू बाएं शोल्डर पर आएगा।

जैकेट स्टाइल

साड़ी का लुक ब्लाउज से निखरता है। इसीलिए इसे ट्रेंडी बनाने के लिए जैकेट स्टाइल स्टिच ब्लाउज के साथ पहन सकती हैं। जैकेट का कलर साड़ी से कॉन्ट्रास्ट करता हो। जैकेट वेल्वेट, एंबेलिश्ड या ब्रोकेड की हो तो यह साड़ी पर बहुत अच्छी लगेगी लेकिन डे लुक के लिए इसे खादी या कॉटन में भी स्टिच करा सकती हैं।

स्कार्फ स्टाइल साड़ी

साड़ी के गिरते पल्लू को कंधे पर संभालना बहुत इरिटेट करता है लेकिन साड़ी के इस झंझट को भी दूर कर दिया गया है। स्कार्फ स्टाइल में साड़ी पहनने से आपको गिरते पल्लू की परेशानी बिलकुल नहीं उठानी पड़ेगी। स्कार्फ की तरह साड़ी के पल्लू को गर्दन में डालिए। इसे किसी डिनर पार्टी में भी पहना जा सकता है। इसके साथ नॉट स्टाइल पल्लू भी ले सकती हैं। यह स्टाइल भी यंग गल्र्स के बीच बेहद लोकप्रिय है।

Posted By: Pratima Jaiswal