Move to Jagran APP

Diwali Long Lasting Makeup: दिवाली पर मेकअप को चेहरे पर लम्बे समय तक स्टे करेगा होममेड सेटिंग स्प्रे, जानिए विधि

Diwali Long Lasting Makeup सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करने से मेकअप लंबे समय तक चेहरे पर टिका रहता है। होममेड सेटिंग स्प्रे से चेहरे पर मैट फिनिश लुक आता है। इस सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करने से स्किन पर किसी भी तरह के दाने नहीं होते है।

By Shahina NoorEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 05:13 PM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 05:13 PM (IST)
Diwali Long Lasting Makeup: दिवाली पर मेकअप को चेहरे पर लम्बे समय तक स्टे करेगा होममेड सेटिंग स्प्रे, जानिए विधि
स्प्रे आपके चेहरे पर लगे प्राइमर, फाउंडेशन, कंसीलर को खराब होने से बचाता है।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। फेस्टिवल सीजन में परिवार और रिश्तेदारों के साथ मिलना-जुलना ज्यादा होता है। दिवाली फंक्शन में सबसे ज्यादा तैयारी महिलाएं करती हैं। त्योहार के मौके पर वो खास दिखना चाहती हैं। खास दिखने के लिए ट्रेडिशनल ड्रेस, ज्वैलरी और मेकअप पर सबसे ज्यादा ज़ोर देती हैं। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए पार्लर में जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट कराती हैं।

loksabha election banner

दिवाली के दिन पार्लर जाकर खास तरीके से मेकअप कराती है ताकि वो पूरा दिन खूबसूरत दिखें। मेकअप को लम्बे समय तक चेहरे पर स्टे करने के लिए महिलाएं सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करती है, कैमिकल बेस इस स्प्रे का चेहरे पर कई बार साइड इफेक्ट भी हो जाता है। सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करने से मेकअप लंबे समय तक चेहरे पर टिका रहता है। लेकिन आप जानती हैं कि आप घर में ही सेटिंग स्प्रे को तैयार कर सकती हैं, जिससे स्किन को किसी तरह का नुकसान नहीं होता। होममेड सेटिंग स्प्रे से चेहरे पर मैट फिनिश लुक आता है। इस सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करने से स्किन पर किसी भी तरह के दाने नहीं होते है। आप भी दिवाली पर पूरा दिन चेहरे पर मेकअप को स्टे करना चाहती हैं तो होम मेड सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें। आइए जानते हैं कि इस स्प्रे को घर में कैसे तैयार करें।

सेटिंग स्प्रे कैसे तैयार करें:

सामग्री:

4 बड़े चम्मच ग्लिसरीन

गुलाब जल आधा कप

बनाने की विधि:

एक बाउल लें और उसमें गुलाब जल और ग्लिसरीन को अच्छे से मिक्स कर लें। इन चीज़ों का स्मूद पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को स्प्रे बोतल में भरकर रख लें।

यह स्प्रे आपके चेहरे पर लगे प्राइमर, फाउंडेशन, कंसीलर, ब्लश, हाइलाइटर को खराब होने से बचाता है। सेटिंग स्प्रे किसी भी मौसम में मेकअप को खराब होने से बचाता है। इस स्प्रे से स्किन टैनिंग से बचती है। चेहरे पर यूवी रेज़ से प्रोटेक्शन मिलती है और चेहरे पर एजिंग भी नहीं आती। इतना ही नहीं यह सेटिंग स्प्रे स्किन को हाइड्रेट रखता हैं और रैशेज़ या एक्ने होने से भी बचाता है। 

इस बात का रखें ध्यान:

इस सेटिंग स्प्रे को चेहरे पर लगाने से स्किन पर खुजली होती है तो इसका इस्तेमाल नहीं करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.