Move to Jagran APP

पहले से मौजूद आउटफिट्स को अपनी क्रिएटिविटी से करें मिक्स एंड मैच और पाएं परफेक्ट फेस्टिव लुक

नए आउटफिट्स खरीदे बिना फेस्टिव लुक पाना जरा भी मुश्किल नहीं है। इसके लिए बस थोड़ा सा एक्सपेरिमेंटिंग होना होगा। आपके पास पहले से मौजूद आउटफिट्स को अपनी क्रिएटिविटी से मिक्स एंड मैच करें और पाएं परफेक्ट फेस्टिव लुक।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 07:00 AM (IST)
पहले से मौजूद आउटफिट्स को अपनी क्रिएटिविटी से करें मिक्स एंड मैच और पाएं परफेक्ट फेस्टिव लुक
पिंक पोल्का डॉट्स शरारा सूट में खूबसूरत यूवती

त्योहार बस दरवाजे पर दस्तक देने को तैयार हैं। जल्द ही मौसम करवट लेगा और हवा में उस मस्ती का एहसास होने लगेगा, जो त्योहारों की पहचान हैं। मां आदिशक्ति की पूजा के साथ हमेशा की तरह त्योहारों का सिलसिला तो शुरू होगा, लेकिन इस बार उनके रूप-रंग में थोड़े बदलाव दिखाई देंगे। जाहिर है, महामारी के दौर में बाजार जाकर शॉपिंग करना हर किसी का चुनाव नहीं होगा। अगर आप बाजार नहीं जा पा रही हैं, तो अपना वो पिटारा खोलिए, जो बरसों से, 'ये कपड़े तो पहनने में नहीं आते' का टैग लिए बक्सों में बंद हैं।

prime article banner

जो हैं, उसी में खूबसूरत

मम्मी की अलमारी में एक बनारसी साड़ी है, आप हर बार सोचती थीं न कि कभी तो यह पहनना ही है। तो बस यह मौका आ गया। बनारसी साड़ी का जो भी रंग हो उससे कंट्रास्ट ब्लाउज़ अरेंज करें। ब्लाउज़ बोट नेक और एल्बो स्लीव्स हो तो बहुत बढ़िया। साथ में मैचिंग प्लेन बिंदी लगाएं और मिनिमिल्सटिक लुक के लिए सिर्फ मैचिंग या गोल्डन झुमकी या फिर चांद बाली ट्राई करें। यह आइडिया नहीं जम रहा, तो मम्मी की इसी बनारसी साड़ी को एक-एक प्लीट कर लहंगे की तरह पहनिए। ब्लाउज की जगह गोल्डन कोर्सेट चूज़ करें। जूलरी आपकी पसंद की और मेकअप, वो तो थोड़ा हैवी हो तो बहुत खिलेगा। क्या कहा आपने, दुपट्टा। जाने दीजिए न, कंटेंपररी लुक कैरी करना इतना भी कठिन तो नहीं न।

अमूमन, सभी की वॉर्डरोब में दो से पांच साड़ियां ऐसी होती हैं, जो सबसे फेवरेट होती हैं। तो बस इन किसी भी दो फेवरेट साड़ियों को मिलाकर एक फेस्टिव ड्रेस तैयार हो जाएगी। एक साड़ी को लहंगे की तरह रैप कीजिए दूसरी साड़ी के आधे हिस्से को प्लीट्स देकर सामने टक करें। फिर उसे घुमाकर पल्लू की तरह पिनअप कर लें।

साड़ी पसंद नहीं तो

साड़ी नहीं पहनना चाहतीं तो प्लेन स्कर्ट को कंट्रास्ट कुर्ते या प्रिंटेड स्कर्ट को प्लेन कॉलर शर्ट के साथ टीमअप करें। ऐसा कोई सूट हो जिस पर लंबा ओपन जैकेट हो तो आप पलाज़ो पर प्लेन टॉप के साथ हैवी जैकेट भी पहन सकती हैं। अनारकली कुर्ते कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होते। अगर प्लेन अनारकली कुर्ता हो तो उस पर बनारसी या ब्रोकेड दुपट्टा डालकर भी फेस्टिव लुक पा सकती हैं। शरारा, गरारा या धोती पैंट को शॉर्ट कुर्ते के साथ पेयर करना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

यह भी जानें

फेस्टिव सीज़न है, तो एंब्रॉयडरी, बीड्स, घुंघरू, गोटा पट्टी के जो भी दुपट्टे या ड्रेस हैं, उन्हें कंट्रास्ट कॉम्बिनेशन के साथ ट्राई कर सकती हैं।

हलके-फुलके डिज़ाइन के शरारा-कुर्ते के साथ हैवी दुपट्टा और पोटली बैग आपको कंप्लीट लुक देगा।

फेस्टिव आउटफिट्स के साथ हमेशा कम से कम एक इंच की हील्स कैरी करें। क्लासी लुक मिलेगा।

बल्की लुक है तो अनारकली सूट न पहनें। इसी तरह छोटे कद की स्त्रियों को लॉन्ग कुर्ता नहीं पहनना चाहिए। इससे हाइट और भी कम नजर आती है।

Pic credit- Pinterest, lavanyathelabel


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.