Move to Jagran APP

Quarantine Beauty Tip: आपकी त्वचा के लिए वरदान हैं Malaika Arora के ये आइसोलेशन ब्यूटी टिप्स

Quarantine Beauty Tips मलायका अक्सर अपनी ज़िंदगी के अहम लम्हों को फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। आजकल वो अपने फैन्स को बता रही हैं कि आइसोलेशन में वह क्या-क्या कर रही हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 05:24 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 05:49 PM (IST)
Quarantine Beauty Tip: आपकी त्वचा के लिए वरदान हैं Malaika Arora के ये आइसोलेशन ब्यूटी टिप्स
Quarantine Beauty Tip: आपकी त्वचा के लिए वरदान हैं Malaika Arora के ये आइसोलेशन ब्यूटी टिप्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Quarantine Beauty Tip: मलायका अरोड़ा बॉलीवुड की सबसे फिट स्टार्स में से एक हैं। 45 साल की ये एक्ट्रेस अपनी उम्र से कहीं ज़्यादा छोटी लगती हैं। खूबसूरती और फिट बॉडी की वजह से ही लाखों फैन्स उनकी लाइफस्टाइल के क़ायल हैं। सभी लोगों की तरह ये एक्ट्रेस भी सामाजिक दूरी बनाए हुए हैं और कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता भी फैला रही हैं।

loksabha election banner

मलायका अक्सर अपनी ज़िंदगी के अहम लम्हों को फैन्स के साथ शेयर करती रहती हैं। आजकल ये एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को बता रही हैं कि आइसोलेशन में वह क्या कर रही हैं। फिटनेस और खाना बनाने के वीडियोज़ के अलावा, मलायका अपनी त्वचा का ख्याल रखना नहीं भूल रही हैं। मलायका अपने दिन की शुरुआत नींबू के रस और गुनगुने पानी के साथ करती हैं, जो शरीर में इम्यूनिटी बढ़ाता है।

हाल ही में मलायका ने एक ब्यूटी टिप दी। एक तस्वीर शेयर की जिसमें उन्होंने अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाया हुआ था। क्या आप जानती हैं कि ये जेल आपकी त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। आइए जानें एलोवेरा के कुछ अद्भुत फायदों के बारे में:

एक्ने: एलोवेरा एंटी-इंफ्लामेट्री गुणों से भरपूर होता है, जो एक्ने की सूजन कम करने के साथ उन्हें धीरे-धीरे ट्रीट भी करता है।

मॉइश्चर: ये जेल एक अद्भुत मॉइश्चराइज़र भी है, इसे लगाने से त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती है।

चोटें और कटने का घाव: चाहे आपकी त्वचा में कटने का घाव हो या फिर किसी तरह की चोट, उसपर इस जेल को लगाने से आपकी त्वचा पर जलन या दर्द फौरन कम हो जाएगा। यहां तक कि इसे जलने पर भी लगाया जा सकता है।

हेयर रिमूवल: चाहे थ्रेडिंग या फिर वैक्सिंग के बाद एलोवेरा को त्वचा पर लगाने से दर्द और जलन से तुरंत राहत मिलती है। 

त्वचा की रंगत: अगर आपकी त्वचा में गहरे दाग़ या एक्ने के निशान हैं, जो एलोवेरा जेल इन्हें हल्का कर सकता है। आप इसे दिन में कम से कम 2-3 बार लगाएं, तो दाग़ हल्के हो सकते हैं।

सन टैन/प्रदूषण: अगर सफर में प्रदूषण और सूरज की किरणें आपकी त्वचा को बेजान कर रही हैं, तो ये जेल आपकी काफी मदद कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.