Move to Jagran APP

मेकअप के इन टिप्स को फॉलो कर न्यू ईयर पार्टी में नजर आएंगी सबसे स्टनिंग और ग्लैमरस

न्यू ईयर पार्टी में ग्लैमरस लुक के लिए आउटफिट्स के साथ-साथ मेकअप भी उतना ही मायने रखता है। तो पार्टी में कैसे बनें सेंटर ऑफ अट्रैक्शन जानेंगे इसके टिप्स एंड ट्रिक्स।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 09:49 AM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 09:49 AM (IST)
मेकअप के इन टिप्स को फॉलो कर न्यू ईयर पार्टी में नजर आएंगी सबसे स्टनिंग और ग्लैमरस
मेकअप के इन टिप्स को फॉलो कर न्यू ईयर पार्टी में नजर आएंगी सबसे स्टनिंग और ग्लैमरस

न्यू ईयर पार्टी के सेलिब्रेशन में कुछ ही दिन बचे हैं, ऐसे में पार्टी के लिए डीवाज अपने लुक्स और मेकअप को लेकर सोच में पड़ गई हैं। आप भी ऐसे ही दौर से गुजर रही हैं, तो इन मेकअप टिप्स के साथ नए साल की रॉकिंग पार्टी में बन जाइए सेंटर ऑफ अट्रैक्शन।

loksabha election banner

सबसे पहले स्किन को करें मॉइश्चराइज

पार्टी के लिए तैयार होने से पहले आपका सबसे पहला स्टेप होगा अपने फेस को अच्छे से क्लीन करना। फेसवॉश करने के फौरन बाद आप अपनी स्किन को अच्छे से मॉइश्चराइज करें, जिससे जब आप फेस पर मेकअप अप्लाई करें, तो ये फेस को स्मूद लुक दे। स्किन को अच्छे से मॉइश्चराइज करने से मेकअप आपके फेस पर अच्छा दिखेगा।

राइट फाउंडेशन को करें सिलेक्ट

मॉइश्चराइजर को अप्लाई करने के बाद अपनी स्किन टोन के अकॉर्डिंग फाउंडेशन को सिलेक्ट करें। आपकी स्किन ड्राई है, तो सर्दियों में आपको हाइड्रेटिंग फाउंडेशन का यूज करना चाहिए, जो आपकी स्किन को पूरी रात हाइड्रेट करके रखेगा। वहीं अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आपको अपने लिए मैट फिनिश वाले एक अच्छे फाउंडेशन को सिलेक्ट करना चाहिए, फाउंडेशन को अप्लाई करने के बाद इसे ब्लेंडर की हेल्प से अच्छे से फेस पर एब्जॉर्ब हो जाने दें।

चूज करें परफेक्ट ब्लश

नाइट पार्टी के अकॉर्डिंग फेस पर ग्लो लाने के लिए ब्लश को अप्लाई करना जरूरी होगा, लेकिन इसे यूज करने से पहले आपको इसका सही शेड सिलेक्ट करना होगा, आपकी स्किन अगर फेयर है, तो आपको पिंक, पीच कलर और डार्क स्किन वाले ब्राउन, ब्रॉन्ज कलर के ब्लश को यूज कर सकती हैं। ब्लश के बाद ट्रांसलूसेंट पाउडर को अप्लाई करें, जिससे फेस पर ओवर ब्राइटनेस न दिखे।

फॉर शिमरी आईज़

न्यू ईयर पार्टी में ग्लैमरस दिखना है, तो आईज को शिमलरी लुक दें। इसके लिए पलकों और आंखों के नीचे आई शैडो की एक लेयर लगाएं। इसके बाद पलकों पर ब्रश की हेल्प से शिमर लगा लें। आपको अगर शिमर को अप्लाई नहीं करना है, तो आप स्पार्कल आई पेंसिल का यूज भी कर सकती हैं।

बोल्ड एंड ब्यूटीफुल लिप्स

रियल बोल्ड और ब्यूटीफुल लुक के लिए लिप्स को हाईलाइट करना तो जरूरी होगा। इसके लिए आप अपने होठों पर बोल्ड रेड कलर की लिपस्टिक अप्लाई कर सकती हैं। आपकी स्किन अगर डस्की है, तो आप प्लम, बरगंडी और मोव जैसे लिप शेड्स को सिलेक्ट कर सकती हैं। लिपस्टिक लगाने के पहले होठों को अच्छी तरह मॉइश्चराइज और स्कब्र करना ना भूलें। इसके लिए पहले पेट्रोलियम जेली लगाएं। लिप्स की ड्राई लेयर सॉफ्ट हो जाएं, तो इसे पोंछकर हटा दें। फिर लिप लाइनर के साथ लिपस्टिक यूज करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.