Move to Jagran APP

सांवली रंगत में भी नज़र आएंगे खूबसूरत और ग्लैमरस जब अपनाएंगी मेकअप के ये ट्रिक्स

मेकअप किट में थोड़ा सा बदलाव किसी भी रंगत को रूप की रानी बना सकता है। यकीन नहीं होता तो डस्की स्किन टोन वाली लड़कियां ये बातें अपना कर देख लें।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 04:43 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 04:43 PM (IST)
सांवली रंगत में भी नज़र आएंगे खूबसूरत और ग्लैमरस जब अपनाएंगी मेकअप के ये ट्रिक्स
सांवली रंगत में भी नज़र आएंगे खूबसूरत और ग्लैमरस जब अपनाएंगी मेकअप के ये ट्रिक्स

वो दिन गए जब गोरी रंगत को खूबसूरती का पर्याय समझा जाता था। अब वक्त डस्की ब्यूटी का है। एक्ट्रेस काजोल, कोंकणा सेन, बिपाशा बसु इसके उदाहरण हैं। बॉलीवुड ही नहीं, आपके आसपास भी ऐसे उदाहरणों की कमी नहीं है। बस जरूरत दूर तक देखने की है। तो सलोनी सी सांवलियों, अब स्किन टोन पर परेशान होने के बजाय दिल से सजो-संवरो और पूरी दुनिया पर छा जाओ। इसके लिए कुछ खास नहीं, बस अपनी मेकअप किट में कुछ बदलाव आपको करने होंगे।

loksabha election banner

फाउंडेशन

सही फाउंडेशन का चुनाव अहम है। फाउंडेशन खरीदते समय कुछ बातों पर गौर जरूर करें। जैसे, पहले जॉ लाइन पर लगाकर टेस्ट करना चाहिए। जॉ लाइन के पास स्किन टोन ज्यादा क्लियर होता है। एक ही रंग के फाउंडेशन में भी कई शेड होते हैं, इसलिए आर्टिफिशियल लाइट के बजाय दिन की रौशनी में फाउंडेशन शेड टेस्ट करें। इससे कभी भी गलत शेड मेकअप किट में नहीं आएगा।

परफेक्ट पाउट

डस्की स्किन पर ग्लॉस और मैट दोनों तरह की लिपस्टिक अच्छी लगती है। लिपस्टिक में कलर रेंज की अब कोई परेशानी नहीं है। एक ही रंग के कई-कई शेड्स बाजार में उपलब्ध हैं। न्यूड से लेकर डार्क पर्पल तक, हल्के से लेकर गहरे रंग तक सभी सांवले रंगत पर खिलते हैं। लिपस्टिक लगाने से पहले होंठों पर फाउंडेशन की एक लेयर लगाकर बेस बना लें। लिपस्टिक लगाने में सुविधा होगी और यह ज्यादा देर तक टिकेगी। अपनी कल्पना शक्ति का प्रयोग कर दो या तीन शेड्स मिलाकर एक नया शेड तैयार करना भी बुरा आइडिया नहीं है।

ब्लश

गालों को हल्का सा बल्श करने पर फीचर्स में निखार आता है। बेज और ब्राउन शेड्स के बजाय पीच और ऑरेंज रंग का इस्तेमाल गहरी रंगत पर ज्यादा अच्छा लगता है। ग्लैमरस लुक के लिए चीक बोन्स पर हल्का सा गोल्डेन शेड लगाना कारगर रहता है। अगर इंस्टेंट ग्लैमरस लुक चाहिए तो हाइलाइटर से चीक बोन्स के ऊपरी हिस्से को हल्का सा उभार देना चाहिए।

आंखें हों खास

आंखें चेहरे का सबसे खास हिस्सा हैं। आंखें पूरे चेहरे को परिभाषित करती हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी आंखें, किसी गाने की पंक्ति की तरह कजरारी हैं या नहीं। फर्क इस बात से जरूर पड़ता है कि उन्हें संवारा कैसे जाता है। मस्कारा और आइलाइनर आंखों की खूबसूरती उभारने का काम करते हैं। काले की जगह प्लम, बरगैंडी या कॉपर शेड का मस्कारा और आइलाइनर चुनें। चाहें तो जॉलाइन की रंगत से मेल खाते टोन और मेटालिक शेड्स भी चुन सकती हैं। ये आंखों को जादुई बना देते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.