हर बार मेकअप पर काफी ध्यान देने के बाद भी उम्र बड़ी नज़र आती है। मेकअप में नए-नए एक्सपेरिमेंट्स भी उस वक्त खास काम नहीं आते। तो अगर आप भी लगातार ऐसे मेकअप मिस्टेक्स से दो-चार हो रही हैं। तो कुछ जरूरी बदलाव लाकर आप भी बन सकती हैं पिक्चर परफेक्ट।

डार्क ब्लश शेड्स को न

ब्राइट कलर के शेड्स आपकी स्किन टोन के साथ मैच करके आपको कॉम्प्लीमेंट देते हैं। वहीं डार्क शेड्स आपको उम्रदराज दिखाते हैं। इसलिए डार्क शेड्स के बल्श इस्तेमाल से बचें।

मस्कारा बढ़ाता है खूबसूरती

आंखों के मेकअप का एक खास हिस्सा है, पलकों पर लगा मस्कारा। इससे आंखों की खूबसूरती और बढ़ जाती है। ऊफर की पलकों पर लगा मस्कारा जहां आपको ताजगी भरा लुक देता है, वहीं नीचे की पलकों पर लगा मस्कारा आपको उम्रदराज दिखा सकता है।

सॉफ्ट आईलाइनर

मोटा और लंबा आईलाइनर अगर आपकी पसंद है तो इसे अब छोड़ दें। आईलाइनर को हल्का और सॉफ्ट टच दें। इससे आपका लुक फ्रेश और यंग लगेगा। मोटा आईलाइनर आपको आपकी उम्र से ज्यादा दिखाने का काम करता है।

न्यूड कलर को हां

डार्क कलर के आईलाइनर को आंखों की लोअरलिड में लगाने से बचें। इससे आपकी आंखें थकी-थकी से लगने लगती हैं। इनकी जगह आप व्हाइट या न्यूड कलर के शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। फर्क आपके सामने होगा।

फाउंडेशन का ख्याल

मेकअप का खास हिस्सा है फाउंडेशन। इसके इस्तेमाल में ज्यादातर लेडीज गलतियां करती हैं। फाउंडेशन हमेशा अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें जिससे मेकअप की शुरूआत में गलती होने की आशंका खत्म हो जाए। फाउंडेशन के ज्यादा इस्तेमाल से बचें।

फेस पाउडर लगाएं संभालकर

फेस पाउडर का इस्तेमाल लगभग रोजाना ही करती हैं लेडीज लेकिन बहुत कम इसे सही से लगाती हैं। पूरे चेहरे पर फेस पाउडर लगाने से चेहरे का मॉइश्चराइजर खत्म हो जाता है। इस कारण चेहरा रूखा और बेजान नजर आने लगता है। ऐसा करने से बचें।

आईब्रो शेप न करें चेंज

घनी और चौड़ी आईब्रो आपकी उम्र को जवां दिखाती है। इनको पतला करवाने से बचें। जहां तक हो सके ओवर प्लकिंग न करवाएं।

ब्राइट लिप कलर है राइट

लाइट और फीके रंगों से अपना नाता तोड़िए और मेकअप के नए रंगों के साथ चलिए। लिप शेड्स में ब्राइट कलर इस सीज़न में खास जगह बना रहे हैं। आप भी अपने लुक को रिफ्रेश करें नए लिप शेड्स के साथ। हालांकि प्लम कलर और डार्क रेड से बचें। ऑरेंज, पिंक और चेरी के शेड्स जरूर ट्राय करें।

Posted By: Priyanka Singh