Move to Jagran APP

ऑफिस में 9 से 5 बजे के बीच तरोताज़ा दिखना हो तो आजमाएं ये मेकअप ट्रिक्स

ऑफिस में सुबह 9 से शाम 5 बजे के बीच कई घंटे तरोताज़ा दिखना हो तो आजमाएं ये मेकअप ट्रिक्स।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 02:01 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 02:01 PM (IST)
ऑफिस में 9 से 5 बजे के बीच तरोताज़ा दिखना हो तो आजमाएं ये मेकअप ट्रिक्स
ऑफिस में 9 से 5 बजे के बीच तरोताज़ा दिखना हो तो आजमाएं ये मेकअप ट्रिक्स

कामकाजी स्त्रियों का ज्यादातर समय ऑफिस में ही गुजरता है। ऐसे में अचानक होने वाली ऑफिशियल मीटिंग, आउटडोर इवेंट या किसी प्रेज़ेंटेशन में प्रेज़ेंटेबल दिखना बहुत ही जरूरी होता है। तो आइए जानते हैं ब्यूटी प्रोडक्ट्स यूज़ करने की खास ट्रिक्स, जिससे आप 9 से 5 के बीच भी दिखेंगी खूबसूरत और खिली-खिली।

prime article banner

हेयर सीरम

ऑफिस में दिनभर एयर कंडीशन में बैठने की वजह से केवल आपकी स्किन ही ड्राई नहीं होती बल्कि इसके साथ-साथ बाल भी रूखे हो जाते हैं और आपस में उलझते रहते हैं। बालों में नमी बरकरार रखने के लिए और उन्हें उलझने से बचाने के लिए हेयर सीरम का जरूर इस्तेमाल करें। इससे आपके बाल हेल्दी और शाइनी दिखेंगे।

लिप कलर का जादू

अगर आपके अपर लिप्स और दांतों पर अक्सर लिपस्टिक लग जाती है, जिसकी वजह से आपको शर्मिंदा होना पड़ता है तो आपको लॉन्ग लॉस्टिंग लिपस्टिक का यूज़ करना चाहिए, जो कि वॉटर प्रूफ और टांस्फर प्रूफ हो। साथ ही जिसका कलर दिनभर बरकरार रहे। मार्केट में और ऑनलाइन आपको कई ऐसी लॉन्ग लॉस्टिंग लिपस्टिक मिल जाएंगी।

करें प्राइमर का इस्तेमाल

प्राइमर से चेहरे पर फाउंडेशन एकसार रहता है, जिससे आपकी स्किन बेहद मुलायम हो जाती है। ऑफिस में कई बार आपको मीटिंग से दूसरी मीटिंग में जाना पड़ता है, ऐसे में टचअप का भी समय नहीं मिलता है जिससे चेहरा काफी डल और थका हुआ सा दिखता है। अगर आप अपने फेस पर प्राइमर अप्लाई करती हैं तो आपका चेहरा पूरे दिन तरोताजा दिखेगा।

आई मेकअप

ऑफिस के लिए कुल चार प्रोडक्ट्स ही काफी हैं। इसमें काजल या आईलाइनर को भी बैग में जगह देना न भूलें। इसके अलावा फाउंडेशन पेंसिल को भी आंखों के आसपास लगाएं। आजकल आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या आम है इसलिए ऑफिस या मीटिंग के लिए निकलते वक्त फाउंडेशन पेंसिल से आंखों के पास ब्लेंड करें। काजल और आईलाइनर से अपने लुक को कंम्प्लीट करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.