चेहरे के मेकअप में आंखों को कभी भी अनदेखा नहीं किया जा सकता इसीलिए सौंदर्य विशेषज्ञों ने आंखों को अलग-अलग रूप से निखारने में कोई कसर नहीं छोड़ी। शेप के अनुसार आंखों का मेकअप किया जाए तो  व्यक्तित्व और भी आकर्षक हो जाता है। आंखें चेहरे का सबसे आकर्षक हिस्सा हैं। किसी से मिलते ही सबसे पहले ध्यान आंखों पर ही जाता है। आमतौर पर बड़ी आंखें सभी को भाती हैं लेकिन अगर वे छोटी भी हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है, सही मेकअप से इन्हें बड़ा दिखाया जा सकता है। सखी दे रही है कुछ टिप्स, जो आपकी छोटी आंखों को दिखाएंगे बड़ा और खूबसूरत।

 

आइब्रोज को करें डार्क

आंखों को बड़ा दिखाने में आइब्रोज काफी मदद करती हैं। आइब्रो पेंसिल से इन्हें डार्क कर लें। ध्यान रखें कि पूरी आइब्रो फ्रेम सही तरी$के से डार्क हो ताकि आपके चेहरे का यह हिस्सा सबका ध्यान खींच सके।

क्रीज लाइन डार्क करें

अपनी आंखों के क्रीज एरिया को अपने नैचरल टोन से एक शेड डार्क करें। इसके लिए मैट आइशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

हलका शेड लगाएं

क्रीज लाइन को एक शेड डार्क करने के बाद मेन आइलिड पर लाइट कलर का मैट शेड लगाएं। इससे आपकी आंखों का यह हिस्सा ज़्यादा हाइलाइट होगा।

इनर कॉर्नर हाइलाइट करें

आंखों को बड़ा दिखाने के लिए इनर कॉर्नर को शिमर शेड से हाइलाइट करें। यह अट्रैक्टिव लगने के साथ-साथ आंखों को बड़ा दिखाने में अहम भूमिका निभाएगा।

फेक आइलैशे

अगर आपकी लैशेज बड़ी नहीं हैं या फिर हलकी हैं तो आप फेक आइलैशेज का भी सहारा ले सकती हैं। इसका प्रयोग करके आप अपनी आंखों को बड़ा दिखा सकती हैं। मार्केट में आसानी से फेक आइलैशेज मिल जाती हैं।

टाइटलाइन पर लगाएं काजल

काजल फैल सकता है, इससे बचने के लिए टाइटलाइन पर काजल लगाएं। इसे लगाते ही आप $खुद ब $खुद बदलाव महसूस करेंगी। आप चाहें तो ब्लैक की जगह डार्क ब्राउन पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

आइलैशेज कर्ल करें

आंखों पर मेकअप लगाएं या न लगाएं लेकिन आइलैशेज को कर्ल जरूर करें। इससे आंखें नैचरली बड़ी दिखेंगी।

मस्कारा लगाएं

आ‍ ‍खिर में मस्कारा लगाना कभी न भूलें। आपकी पलकें आंखों को बड़ा दिखाने में काफी मदद करती हैं। अगर मेकअप न कर रही हों, तब भी आइलैशेज को कर्ल कर मस्कारा जरूर लगाएं।

आंखों का रखें ख्याल

आंखों का मेकअप करने के साथ ही उनका खयाल रखना भी जरूरी होता है। इसके लिए हफ्ते में एक या दो बार आंखों की थकान को कम करने के लिए खीरे का प्रयोग करें। आंखों को साफ करने के लिए गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

Posted By: Sakhi User