नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Lockdown Stylish Look: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से देशभर में तीसरी बार लॉकडाउन लगाया गया है। ऐसे में ज़्यादातर लोग घर से ही काम कर रहे हैं। घर से काम करने का एक फायदा ये है कि आप आरामदायक कपड़ों में अपनी पसंदीदा सुकून वाली जगह पर आराम से काम कर सकते हैं। 

अगर आपको भी घर पर आरामदायक कपड़े पहनने का शौक़ है, लेकिन साथ ही स्टाइलिश भी दिखना चाहती हैं, तो काफतान को अपनी ज़िंदगी का हिस्सा ज़रूर बनाएं। लॉकडाउन में फैशनेबल दिखने के लिए चिक बोहो रोब्ज़ या ट्यूनिक यानी काफतान पहनें।

सिलेब्ज़ की बात करें तो करीना कपूर खान भी आजकल लॉकडाउन के दिनों में घर पर काफतान में ही नज़र आ रही हैं। विदेशीता और बोहेमियन जीवन शैली का प्रतीक, 'काफतान' फैशन की दुनिया में ढीले रोब या ट्यूनिक का दूसरा नाम बन गया है। यहां तक कि डिज़ाइनर्स भी इसे काफी पसंद कर रहे हैं। 

डिज़ाइनर डुओ सुमन और ख्याति नैथवानी का कहना है कि सही मायनों में काफतान वह है जो नैरो कट होने के साथ, लंबी आस्तीनों वाला लंबा रोब, या तो डीप नेक या फिर बीच से पूरी तरह खुला होता है। काफतान को ढीला-ढाला और लंबी आस्तीनों के लिए जाना जाता है। 

घर पर पहनें आरामदायक काफतान

आपको बता दें कि काफतान एक फ़ारसी शब्द है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि ये स्टाइल प्राचीन मेसोपोटामिया से शुरू हुआ। ईरानी पठार, उत्तरी और पश्चिमी अफ्रीका में काफतान सिर्फ महिलाओं तक सीमित नहीं है, बल्कि इसे पुरुष भी पहनते हैं। इसे आमतौर पर गर्म मौसम में पहना जाता है, क्योंकि ये ढीला होता है और इसमें गर्मी नहीं लगती। गर्मियों के इस मौसम में कम से कम एक काफतान तो ज़रूर खरीदें।

नए ज़माने का काफतान

- काफतान को अब एक बोहेमियन लुक मिल गया है। इसे आप इयररिंग्ज़, सिल्वप जूलरी और फंकी बेल्ट के साथ स्टाइल कर सकती हैं।

- गर्मियों में शॉर्ट काफतान ड्रेस को ग्लैडियेटर सैंडल्स के साथ पहनें।

- घर पर पहनने के लिए कॉटन काफतान बेस्ट है।

- अब शादियों में भी आप भारी भरकम काम वाला काफतान, बड़े इयररिंग्ज़ और जूतियों के साथ पहन सकती हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप