Move to Jagran APP

Lockdown Beauty Tips: घर पर बने इन आसान फेस पैक्स से 40 की उम्र में दिखेंगी 25 की!

Lockdown Beauty Tips आज हम बता रहे हैं ऐसे फेस पैक्स जो 40 की उम्र में भी आपको देंगे 25 की उम्र की त्वचा। चेहरे पर निखार लाने वाले इन पैक्स को बनाना भी बेहद आसान है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 05:00 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 05:00 PM (IST)
Lockdown Beauty Tips: घर पर बने इन आसान फेस पैक्स से 40 की उम्र में दिखेंगी 25 की!
Lockdown Beauty Tips: घर पर बने इन आसान फेस पैक्स से 40 की उम्र में दिखेंगी 25 की!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Lockdown Beauty Tips: इस लॉकडाउन की वजह से सभी लोग ज़्यादा से ज़्यादा समय अपने घरों में बिता रहे हैं। पिछले तीन महीनों से घर पर रहकर आप ज़रूर ऊब गई होंगी, लेकिन ये समय आपकी त्वचा के लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है। ये एक ऐसा वक्त है जब आप अपनी स्किन की खूब सेवा कर सकती हैं। चाहे आप 40 की हों या फिर 25 की त्वचा की देखभाल सभी के लिए ज़रूरी होती है।

loksabha election banner

खासकर बढ़ती उम्र के साथ आपके चेहरे पर झुर्रियां और बारीक रेखाएं नज़र आने लगती हैं। इसके लिए आपको मार्केट में कई और महंगी से महंगी क्रीम मिल जाएंगी। लेकिन अगर आप नैचुरल तरीके से जवां त्वचा चाहती हैं, तो घर पर बनाएं फेस पैक्स का इस्तेमाल करें। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे फेस पैक्स के बारे में जो 40 की उम्र में भी आपको देंगे 25 की उम्र की त्वचा। चेहरे पर निखार लाने वाले इन पैक्स को बनाना भी बेहद आसान है।

1. आपने एक बात पर ज़रूर ग़ौर किया होगा कि जापान, कोरिया और चीन की लड़कियां हमेशा जवां और खूबसूरत नज़र आती हैं। उनकी इस खूबसूरती के पीछे चावल के पानी का इस्तेमाल होता है। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और एंटीइंफ्लामेटरी गुण चेहरे में कसाव लाते हैं। साथ ही इससे चेहरे पर निखार भी आता है। चावल धोकर रातभर पानी में भिगोकर रखें। सुबह इसका चेहरे पर इस्तेमाल करें।

2. सिर्फ चावल का पानी नहीं, इसका आटा भी बढ़ती उम्र की निशानियों को थामता है। इसके लिए आप दो चम्मच चावल का आटा लें और इसमें एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच दूध मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर दो मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें। सूखने पर इसे धो लें।

3. मसूर दाल स्किन में मौजूद पोर्स को बंद कर चेहरे पर कसाव लाता है। मसूर दाल को करीब एक घंटे तक भिगोकर रखें और फिर पीस लें। इसमें दो बड़े चम्मच टमाटर का रस मिलाकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। इसके इस्तेमाल से पहले पैच टेस्ट ज़रूर लें।

4. पपीते में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और पोषण तत्व आपकी स्किन को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करते हैं। इसके अलावा ये आपकी स्किन की इलैस्टिसिटी मैंटन कर चेहरे पर कसाव लाता है। हफ्ते में दो बार पपीते का गूदा और शहद मिलाकर इस्तेमाल करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.