नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Janhvi Kapoor's Beauty Secrets: बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने दो साल पहले फिल्मों में डेब्यू किया था। महज़ दो सालों में 23 साल की इस एक्ट्रेस ने अपनी एक्टिंग और डांस प्रतिभा से सभी को इम्प्रेस किया है। वहीं, एक्टिंग के अलावा जाह्नवी अपने फैशन स्टेटमेंट के लिए सोशल मीडिया पर भी छाई रहती हैं। हालांकि, जाह्नवी कपूर सबसे पहले अपनी खूबसूरती के चलते लाइम लाइट में आई थीं। आज भी उन्हें उनकी बेदाग़ त्वचा और लंबे-घने बालों के लिए जाना जाता है। तो आइए जानें उनकी खूबसूरती का राज़:

बालों की देखभाल

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

How to annoy your sister 101 #quarantineedition 👯‍♀️

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

जाह्नवी अपने बालों के लिए घरेलू उपचार पर ज़्यादा भरोसा करती हैं। बालों के लिए वह अंडे, मेथी और बियर का भी इस्तेमाल करती हैं। यहां तक कि वह अपनी मां श्रीदेवी की ऑयल रेसिपी का भी इस्तेमाल करती हैं, जो वह सुखाए हुए फूलों और आंवला से बनाती हैं। आंवले को बालों के लिए फायदेमंद माना गया है क्योंकि ये एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं। बालों के झड़ने से लेकर सिर को साफ करने तक, स्वस्थ बालों के लिए आंवला से बेहतर और कुछ नहीं।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

👻

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

त्वचा की देखभाल

जाह्नवी अपनी खूबसूरत त्वचा के लिए भी जानी जाती हैं। चाहे वह जिम के बाहर स्पॉट की जाएं या फिर एयरपोर्ट पर, उनका चेहरा हमेशा फ्रेश दिखता है। जाह्नवी ने बताया कि वह फिल्मों और एड के बीच में अपना चेहरा साफ करना नहीं भूलतीं, ताकि धूल चेहरे पर न जमे। उनकी मां की तरह, जाह्नवी भी ताज़ा फलों को स्किन केयर में शामिल करती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि सुबह के नाश्ते में जो भी फल बच जाते हैं, उन्हें वह चेहरे पर लगा लेती हैं।

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस