Move to Jagran APP

Ice Cubes For Skin: खूबसूरती पाने के लिए त्वचा पर ऐसे करें 'बर्फ' का इस्तेमाल!

Ice Cubes Benefits For Skin बर्फ का एक टुकड़ा आपको ख़ूबसूरत त्वचा दे सकता हैयहीं नहीं इससे जुड़ी कई परेशानियां को भी दूर कर सकता है। जानें बर्फ से कैसे सुंदर त्वचा मिल सकती है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 01:03 PM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 01:03 PM (IST)
Ice Cubes For Skin: खूबसूरती पाने के लिए त्वचा पर ऐसे करें 'बर्फ' का इस्तेमाल!
Ice Cubes For Skin: खूबसूरती पाने के लिए त्वचा पर ऐसे करें 'बर्फ' का इस्तेमाल!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Ice Cubes Benefits For Skin: आपने खूबसूरत त्वचा पाने के लिए बाज़ार में मिलने वाली कई तरह क्रीम्स और घरेलू उपाय या फिर फेसपैक्स का इस्तेमाल तो ज़रूर सुना होगा। यहां तक कि कई लोग सुंदरता पाने के लिए हज़ारों खर्च कर कॉस्मेटिक या फिर लेज़र सर्जरी तक कराते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके फ्रिज में रखी बर्फ भी आपकी त्वचा को कई मायनों में सुंदर बना सकती है। 

loksabha election banner

जी हां, बर्फ का एक टुकड़ा आपको ख़ूबसूरत स्किन दे सकता है और यहीं नहीं इससे जुड़ी कई परेशानियां को भी दूर कर सकता है। आज हम आपको बता रहे हैं कि आप बर्फ से कैसे सुंदरता पा सकते हैं।

अपनाएं ये 5 उपाय:

1. अगर आप सनबर्न या टैनिंग से परेशान हैं, तो कुछ दिनों तक रोज़ाना बर्फ का एक टुकड़ा त्वचा के उस हिस्से पर लगाएं। आपको जल्द ही इससे राहत मिलेगी। 

2. यहां तक कि आप मेकअप करने से पहले भी चेहरे पर बर्फ रगड़ सकती हैं। इससे ये लंबे वक्त तक खराब नहीं होगा।

3. चेहरे पर ग्लो पाने के लिए रोज़ बर्फ लगाएं। अच्छे रिज़ल्ट के लिए संतरे या तरबूज़ के जूस को आईस ट्रे में रखकर बर्फ जमा लें और इसे चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे में निखार आएगा।

4. अगर आपके चेहरे पर एक्ने की वजह से रेडनेस या फिर जलन रहती है तो बर्फ आपको इससे राहत पहुंचा सकती है। एक साफ और मुलायम कपड़े में बर्फ का टुकड़ा बांधकर पिंपल वाले हिस्से पर थोड़ी देर रखें और हटा लें। इस प्रोसेस को 4-5 बार दोहराएं।

5. अगर आपकी त्वचा ऑयली है, तो शहद को गुलाबजल में मिलाकर बर्फ जमा लें। इसे नियमित रूप से चेहरे पर इस्तेमाल करें। ये चेहरे से एक्सट्रा ऑयल को कंट्रोल कर इस परेशानी से राहत दिलाएगा।

Disclaimer: बर्फ का इस्तेमाल कभी भी त्वचा पर सीधे न करें। हमेशा किसी साफ और मुलायम कपड़े में बांध कर करें। अगर आप साइनस या स्नोफीलिया जैसी समस्या है तो इसका इस्तेमाल न करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.