Move to Jagran APP

Deepika Padukone's Beauty Secret: फेस रोलर के बारे में जानती हैं आप? जो है दीपिका पादुकोण की खूबसूरती का राज़!

Deepika Padukones Beauty Secret अगर आइसोलेशन के दौरान आप अपनी स्किन केयर के लिए पार्लर या क्लीनिक नहीं जा पा रही हैं तो फेस रोलर टूल आपके बड़े काम आ सकता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 01:06 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 01:06 PM (IST)
Deepika Padukone's Beauty Secret: फेस रोलर के बारे में जानती हैं आप? जो है दीपिका पादुकोण की खूबसूरती का राज़!
Deepika Padukone's Beauty Secret: फेस रोलर के बारे में जानती हैं आप? जो है दीपिका पादुकोण की खूबसूरती का राज़!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Deepika Padukone's Beauty Secret: तेज़ी से फैलते कोरोना वायरस की वजह से बी-टाउन सिलेब्ज़ भी ज़्यादा से ज़्यादा वक्त घर पर बिता रहे हैं। सभी से दूरी बनाए रखना ही इस वक्त वायरस से बचाव का सबसे अच्छा तरीका है। ऐसे में बॉलीवुड सितारे भी अपने फैन्स को बता रहे हैं कि सोशल मीडिया पर आइसोलेशन के वक्त कैसे प्रोडक्टिव रहा जा सकता है।

loksabha election banner

एक तरफ कैटरीना कैफ ऑनलाइन वर्कआउट स्किल्स दिखा रही हैं, तो दूसरी तरफ दीपिका पादुकोण DIY हैक्स शेयर कर रही हैं। दीपिका ने इससे पहले अपना वॉर्ड्रोब साफ करने की एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह अपनी डेनिम को आयोजित करने की बात कर रही थीं। उसके बाद, दीपिका ने हाल ही में ब्यूटी टिप भी शेयर की। एक वीडियो में वह फेस रोलर का इस्तेमाल करते दिख रही हैं।   

अगर आइसोलेशन के दौरान आप अपनी स्किन केयर के लिए पार्लर या क्लीनिक नहीं जा पा रही हैं, तो फेस रोलर टूल आपके बड़े काम आ सकता है। इसके फायदों से लेकर इस्तेमाल के सही तरीके तक, आज हम आपको बता रहे हैं फेस रोलर के बारे में सब कुछ।

ब्लड फलो को बढ़ाता है: फेस रोलर आपकी त्वचा में रक्त परिसंचरण को बढ़ाने में मदद करता है, जिससे चेहरा चमकने लगता है। ये न सिर्फ बेजान त्वचा से छुटकारा दिलाता है बल्कि झुर्रियां भी कम करता है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Season 1:Episode 2 Productivity in the time of COVID-19!😷 #selflove #selfcare

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) on

आखों के नीचे सूजन को कम करता है: इससे आंखों के नीचे मसाज करने से पफी आइज़ और काले घेरों जैसी समस्या दूर होती है। आप इसे किसी भी आइ-क्रीम के साथ इस्तेमाल कर सकती हैं। 

त्वचा को ठंडक पहुंचाता है: इसे आइस-पैक के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यूज़ करने से कुछ देर पहले इसे फ्रीज़र में रख दें। यह त्वचा को रिलेक्स करने के साथ, सूजन को कम करता है और छिद्रों को कसता है।

इस ब्यूटी टूल को फायदेमंद बनाने के लिए, आप क्रीम या सीरम के साथ मसाज करें। जिससे प्रोडक्ट अच्छी तरह पूरे चेहरे पर फैल जाए और त्वचा आसानी से इसे सोख भी ले।   

फेस रोलर को सही तरीके से इस्तेमाल करने के तरीके: 

इसे अच्छे तरीके से साफ करें: हमेशा इस टूल को इस्तेमाल करने से पहले और बाद में साफ करने की आदत डालें। इससे आप उसमें छिपे बैक्टीरिया से बच पाएंगे।

रोलर को प्रोडक्ट के साथ इस्तेमाल करें: फेस रोलर को फैशियल ऑयल या मॉइश्चराइज़र के साथ यूज़ करें। बिना क्रीम या ऑयल के ये त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है।

ठंडा कर इस्तेमाल करें: आंखों के नीचे सूजन को कम करने और त्वचा को ठंडक पहुंचाने के लिए, आप फेस रोलर को कुछ देर फ्रीज़र में रख सकती हैं।

ज़रूरत से ज़्यादा इस्तेमाल न करें: चेहरे पर आमतौर पर 5 से 10 मिनट की मसाज काफी होती है। अगर मसाज के दौरान दर्द शुरू हो जाता है तो आप रुक सकती हैं।

सिर्फ ऊपर की तरफ मसाज करें: इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस रोलर का उपयोग करते हैं, हमेशा ऊपर की तरफ जाते हुए मसाज करें। ऊपर और फिर नीचे मसाज न करें। रोलर को जॉलाइन से शुरू करते हुए गालों तक ले जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.