नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Juhi Chawla's Special Tips For Flawless Skin: ज़िंदगी चाहे कितनी भी व्यस्त हो लेकिन आपनी त्वचा का ख्याल रखने के लिए समय आपको खुद ही निकालना पड़ेगा। खासकर जब मौसम बदलना शुरू होता है तो आपकी त्वचा को भी कई तरह की बदलावों से गुज़रना पड़ता है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में मौसम बदलना शुरू हो गया है। इसके साथ ही कई लोगों को ड्राय स्किन, एक्ने जैसी कई तरह की दिक्कतें आती हैं। 

वहीं, आपने एक्ट्रेसेस को देखा होगा जिनकी स्किन हर वक्त चमकती रहती है। ऐसा नहीं है कि उनको स्किन से जुड़ी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ता, आम लोगों की तरह बॉलीवु डीवाज़ भी अपनी त्वचा के मुताबिक घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। खुद एक्ट्रेस जूही चावला ने भी अपनी खूबसूरत त्वचा के राज़ खोलते हुए खास नुस्खे बताए हैं।   

त्वचा को रखती हैं हाईड्रेट 

जूही चावला ने बताया कि वह अपनी त्वचा को हाईड्रेट रखने के लिए खूब पानी पीती हैं। वह दिन में कम से कम 6 से 8 ग्लास पानी ज़रूर पीती हैं। अपनी त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए वह सिर्फ एक मॉइश्चराइज़र और आई क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। सबसे अहम बात कि त्वचा को हमेशा साफ रखें।

ड्राई स्किन के लिए

ठंड के दिनों में रूखी त्वचा से निपटने के लिए जूही अपने खाने में मसाले कम कर देती हैं और खूब हरी सब्ज़ियां खाती हैं। जूही का कहना है कि रूखी त्वचा से बचने के लिए वह पानी ज़्यादा पीती हैं और खाने में सलाद, हरी सब्ज़ियों और दही का सेवन बढ़ा देती हैं। 

साथ ही मसाले कम कर दिए जाते हैं, यहां तक कि उबला हुआ या फिर बैक्ड खाना पसंद करती हैं। जब उनकी आखों में थकान महसूस होती है तो वह आखों पर आलू के दो स्लाइस रख लेती हैं। वहीं, जब भी मेकअप हटाती हैं तो हमेशा क्लेनज़र का इस्तेमाल करती हैं। 

त्वचा जितना हो सके सिम्पल रखें

जूही चावला का मानना है कि अपनी त्वचा को छोड़ दें और अलग-अलग प्रोडक्ट्स के साथ ज़्यादा एक्पेरिमेंट न करें। अपनी त्वचा को सांस लेने दें और उसे साफ रखें। जितना आप त्वचा को कम परेशान करेंगे उतना ही वह आपको कम परेशान करेगी। 

वहीं, इस एक्ट्रेस की फिल्मों की बात करें तो इन्हें आखिरी बार शैली चोपड़ा की 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में देखा गया था। इस फिल्म में जूही के साथ सोनम कपूर, अनुल कपूर और राज कुमार राव भी नज़र आए थे।

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस