Move to Jagran APP

Cucumber Gel Benefits: बदलते मौसम में स्किन का ख़्याल रखेगा खीरे का जेल!

Best Benefits Of Cucumber Gel For Skin खीरे की जैल एंटी-एजिंग प्रॉपर्टीज से भरपूर होती है जिसके इस्तेमाल से चेहरे पर चमक आती है। ये जैल चेहरे से टैनिंग रिमूव करती है और आंखों के लिए भी फायदेमंद है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 04:23 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 04:23 PM (IST)
Cucumber Gel Benefits: बदलते मौसम में स्किन का ख़्याल रखेगा खीरे का जेल!
स्किन को हाइड्रेटेड रखने के साथ ही मॉइश्‍चराइज भी करती है खीरे की जैल।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Cucumber Gel Benefits For Skin: मौसम तेजी से अपना मिजाज़ बदल रहा है। सर्द हवाओं का ज़ोर तेज़ी से कम होता जा रहा है। बदलते मौसम में स्किन को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। मौसम के बदलते से स्किन डल हो सकती है, चेहरे पर पिंपल्स आ सकते हैं या फिर टैनिंग भी हो सकती है। ऐसे मौसम में स्किन को खास केयर करने की जरूरत है। आप जानती हैं कि बदलते मौसम में स्किन की इन सभी समस्याओं का उपचार खीरा कर सकता है। खीरा ना सिर्फ चेहरे को ठंडक देता है बल्कि चेहरे से मुहांसों को भी दूर करता है। गर्मी के बढ़ने के साथ ही त्‍वचा की ड्राईनेस भी बढ़ती जाती है। ऐसे में त्‍वचा पर ऐसे प्रोडक्‍ट्स का इस्‍तेमाल करना बेहतर होता है, जो त्‍वचा को हाइड्रेटेड रखें और मॉइश्‍चराइज करें। खीरे का जैल ऐसा ही एक प्रोडक्‍ट है, जिससे त्‍वचा की ड्राईनेस को दूर किया जा सकता है और त्‍वचा को ग्‍लोइंग बनाया जा सकता है। 

loksabha election banner

खीरे की जैल एंटी-एजिंग प्रॉपर्टीज से भरपूर होती है जिसके इस्तेमाल से चेहरे पर चमक आती है। ये जैल चेहरे से टैनिंग रिमूव करती है और आंखों के लिए भी फायदेमंद है। ये जैल इस मौसम में होने वाली चेहरे की ड्राईनेस दूर करके चेहरे की रंगत में निखार लाती है। आइए जानते हैं कि इस जैल को घर में कैसे तैयार करें। 

सामग्री-

1 खीरा

2 बड़े चम्‍मच एलोवेरा जैल

एयर टाइट डिब्‍बा 

विधि

सबसे पहले खीरे को अच्‍छी तरह से साफ कर लें।

फिर इसे कद्दूकस कर लें।

अब खीरे का सारा रस निकाल लें।

इस रस में एलोवेरा जैल मिलाएं। ध्यान रहे कि रस और एलोवेरा जैल की मात्रा समान होनी चाहिए।

अब इसे अच्‍छे से मिक्‍स करें और एयर टाइट डिब्‍बी में रख लें।

आप इस जैल को रात में चेहरे पर लगा कर सो सकती हैं। 

                          Written By: Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.