नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Tips To Buy Footwears For Wedding: यह कहना ग़लत नहीं है कि शादी की तैयारी करना भारी-भरकम और बेहद मुश्किल काम है। इसमें समय के साथ लगातार प्रयास और ठोस प्लानिंग की भी ज़रूरत होती है। सभी की ये चाहत होती है कि वह अपने खास दिन सबसे खूबसूरत दिखें, सबसे अच्छा आउटफिट चुनें लेकिन इसी चक्कर में एक अच्छे फुटवियर को ज़रूरी अहमियत नहीं दे पाते। 

ऐसा कभी न सोचें कि एक भारी भरकम लहंगे या किसी भी आउटफिट के नीचे फुटवियर मुश्किल से दिखेंगे बल्कि एक अच्छे फुटवियर आपके लुक में चार चांद लगा देते हैं। अगर आप भी अपनी शादी के लिए फुटवियर लेने की सोच रही हैं तो आज हम आपको दे रहे हैं खास टिप्स जो आपकी मदद कर सकते हैं।

1. बजट नहीं पसंद पर ध्यान दें 

जब बात आती है आपकी खुद की शादी की तो आपको अपनी इच्छाएं पूरी करने की पूरी इजाज़त होती है। अब चाहे उसके लिए आपको बजट से बाहर फुटवियर लेना हो या फिर भड़कीले किस्म के फुटवियर लेने हों। अपने आपको इस खास मौके के लिए न रोंके। 

2. कम्फर्ट भी है ज़रूरी

शादी के लिए कुछ भी खरीदते समय ट्रेंड और स्टाइल सबसे ज़रूरी होता है, लेकिन इस बात का भी ध्यान रखना ज़रूरी है कि आपके फुटवियर आरामदायक हों। क्योंकि ट्रेंड तो आते जाते रहते हैं लेकिन आप इन फुटवियर्स का तभी इस्तेमाल कर पाएंगे जब वो कम्फर्टेबल हों।  

3. शादी के आउटफिट को भी रखें ध्यान में  

आप अपनी शादी के लिए कुछ भी चुन सकते हैं, पीप टोज़ और पम्प्स से लेकर जूतियों या फिर पेन्सिल हील्स तक, लेकिन सिर्फ इस बात का ध्यान रखें कि वह आपके आउटफिट के साथ मैच करे। साथ ही अगर आप हील्स लेना चाह रही हैं तो अपने आउटफिट की लंबाई का भी ध्यान रखें। 

4. अतिरिक्त फुटवियर भी रखें साथ

ऐसा कई बार होता है जब शादी के समय आपका फुटवियर टूट जाए या फिर उसमें कोई गड़बड़ी आ जाए, इसलिए हमेशा अपने मैन फुटवियर के साथ एक एक्स्ट्रा फुटवियर रखने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से आपको ही सहूलियत होगी।  

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस