Move to Jagran APP

Rose Water For Acne Remove: मुहांसों का कुदरती इलाज करता है गुलाब जल, जानिए स्किन के लिए फायदे

Rose Water For Acne Remove गुलाब जल का इस्तेमाल चेहरे को टोन करने और साफ करने के लिए किया जाता है। गुलाब जल त्वचा के पीएच को संतुलित करने और मुहांसे का इलाज करने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को जवां और चमकदार बनाता है।

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:50 AM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 06:09 PM (IST)
Rose Water For Acne Remove: मुहांसों का कुदरती इलाज करता है गुलाब जल, जानिए स्किन के लिए फायदे
गुलाब जल से बनाएं स्किन को जवां और खूबसूरत।

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। महांसों से छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के कॉस्मेंटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं तब भी मुहांसों से मुक्ति नहीं मिलती। थक हार लोग मुहांसों से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचार गुलाब जल का सहारा लेते हैं।  गुलाब जल का इस्तेमाल चेहरे को टोन करने और साफ करने के लिए किया जाता है। गुलाब जल कुदरती तौर पर तैयार किया हुआ पावरफुल इंग्रीडेंट है, जो स्किन की खूबसूरती बढ़ाता है। गुलाब जल चेहरे की कई समस्याओं जैसे मुहांसों के इलाज के लिए काफी प्रभावी है। मुहांसे स्किन की एक आम समस्या है जो कई लोगों को परेशान करती है। गुलाब जल त्वचा के पीएच को संतुलित करने और मुहांसे का इलाज करने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को जवां और चमकदार बनाता है।

loksabha election banner

गुलाब जल और मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

यह फेस मास्क ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है। मुल्तानी मिट्टी त्वचा से सभी अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने और स्किन पोर्स को गहराई से साफ़ करने की क्षमता रखती है। यह पैक आपकी त्वचा के तेल और मुहांसों को हटाने में मदद करेगा।

सामग्री:

1 टेबलस्पून मुल्तानी मिट्टी

1टेबलस्पून गुलाब जल ।

चिकनी मिट्टी और गुलाब जल को एक साथ ऐसे मिलाएं कि उसमें गांठ नही आए। अपने चेहरे और गर्दन पर पेस्ट को लगाएं। इसे सूखने तक चेहरे पर लगाएं। ठंडे पानी का उपयोग करके अपने चेहरे से पेस्ट को पोंछ लें। सप्ताह में दो बार इस फेस मास्क का उपयोग करें निखार आपको साफ नजर आएगा। 

मुहांसों से छुटकारा पाने के लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कैसे करें।

  • गुलाब जल स्प्रे का इस्तेमला चेहरे से मुहांसों को खत्म करने के लिए पर्याप्त है। एक छोटी स्प्रे बोतल में आवश्यकतानुसार गुलाब जल लें
  • स्प्रे बोतल को गुलाब जल से भरें और एक तरफ रखें।
  • एक क्लीन्ज़र और पैट ड्राई का उपयोग करके अपना चेहरा धो लें।
  • अपने पूरे चेहरे पर गुलाब जल छिड़कें।
  • इसे 20-30 सेकंड के लिए छोड़ दें।
  • एक टिशू पेपर का इस्तेमाल करके अपना चेहरा पोछें।
  • एक अच्छे मॉइस्चराइजर को चेहरे पर अप्लाय करें।
  • इस उपाय का प्रयोग रोज करें जब तक कि आपको कुछ सुधार न दिखाई दे।

                    Written By :Shahina Noor


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.