Move to Jagran APP

How to wear: शॉपिंग न कर पाने की है मजबूरी तो ऐसे पाएं पुराने वॉडरोब से नया अंदाज

यहां हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कुछ ऐसे आइडियाज़ जिससे आप अपने पुराने आउटफिट्स से ही बेहद स्टाइलिश और नए लुक्स पा सकती हैं। यानि त्योहार में आपने शॉपिंग नहीं भी की है तो आपको कोई पछतावा न रहे।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 08:51 AM (IST)
How to wear: शॉपिंग न कर पाने की है मजबूरी तो ऐसे पाएं पुराने वॉडरोब से नया अंदाज
फेस्टिवल में पहनने के लिए बेस्ट है लाइट कलर का लहंगा

अक्टूबर का महीना। त्योहारों की बारिश और मूड खुशनुमा। फेस्टिव सीज़न के आते ही सभी एक्साइटेड रहते हैं कि फलां त्योहार के दिन यह पहनेंगे। मगर मौजूदा हालात को देखते हुए तमाम लोग शॉपिंग से दूरी बनाएं हुए हैं। ऐसे में जानें कि कैसे अपनी वॉर्डरोब से ही आप नया लुक क्रिएट कर सकती हैं।

loksabha election banner

कुर्ता लगेगा कमाल का

कुर्ता एक ऐसा बेसिक वॉडरोब स्टेपल है, जो लगभग हर लड़की के पास होता है। आप एक साधारण कुर्ते को तीन मॉडर्न तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं। पहले में आप इसे डस्टर जैकेट के साथ पहन सकती हैं। दूसरे में इसे टॉप या शर्ट की तरह टाई करके बॉटम में स्कर्ट या पलाज़ो के साथ पहन सकती हैं। तीसे में आप इसे वन ड्रेस का लुक दे सकती हैं। थोड़ी सी एक्सेसरीज़ और मेकअप के साथ किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आपने अपने पुराने कुर्ते को स्टाइल किया है।

दुपट्टा संभालकर

आपने कभी सोचा भी नहीं होगा कि आपके वॉडरोब के किसी कोने में पड़ा एंब्रॉयडर्ड या एंबेलिश्ड दुपट्टा आपके पूरे लुक की काया पलट कर सकता है। सिर्फ एक दुपट्टे से आप न सिर्फ बेल्ट, स्कार्फ बना सकती हैं, बल्कि इसको अच्छी तरह ड्रेप पर पूरा लुक बदल सकती हैं।

मां की साड़ी से दें नया टच

यह तो अक्सर देखा गया है कि मां की वॉर्डरोब पर बेटी की पहली नजर होती है और उस फेवरेट साड़ी को पहनने का इससे बेहतर मौका नहीं हो सकता है। मम्मी के वॉर्डरोब से अपनी पसंद की साड़ी लेकर उसे मॉडर्न अंदाज में क्रॉप टॉप या इकत ब्लाउज़ के साथ पहनकर खुद को दें मॉडर्न टच।

दें फ्यूज़न टच

आजकल तो हर जगह फ्यूज़न फैशन की ही बात होती है। फ्यूज़न खाने से लेकर फ्यूज़न फैशन तक जलवा बरकरार है। अगर आप उन लोगों में से हैं, जो बहुत ज्यादा ट्रेडिशनल आउटफिट्स नहीं पहनते तो आप इस फ्यूज़न को ट्राई कर सकती हैं। जैसे धोती पैंट्स के साथ ट्रेडिशनल टॉप को पेयर करें। क्रॉप टॉप के साथ पलाजो को मैच करें। इसके साथ ही जैकेट पेयर कर लुक को पारंपरिक दिखाने की कोशिश करें।

Pic credit- Pinterest, bisounyc


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.