Move to Jagran APP

स्क्रिन पर भी दिखें आकर्षक इन क्विक एंड ईजी मेकअप हैक्स के साथ

इस समय अब लाउड मेकअप को बाय-बाय कहकर नैचुरल लुक को आजमाएं जो वीडियो कॉल के हिसाब से परफेक्ट तो होगा ही साथ ही आपको तरोताजा दिखने में भी मदद करेगा।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 07:09 AM (IST)
स्क्रिन पर भी दिखें आकर्षक इन क्विक एंड ईजी मेकअप हैक्स के साथ
स्क्रिन पर भी दिखें आकर्षक इन क्विक एंड ईजी मेकअप हैक्स के साथ

वीडियो कॉलिंग, वर्क मीटिंग्स, कॉन्फ्रेंस कॉल, वेबिनार से लेकर ऑनलाइन क्लासेज़ अब सामान्य बात हो गई है और इसे हैशटेग न्यू नॉर्मल कहा जा रहा है। इस वजह से अब हमें अपने ब्यूटी गेम को भी उसी के अनुरूप ढालना है। जानते हैं वीडियो कॉल के दौरान लाइट और खूबसूरत दिखने के कुछ टिप्स। 

loksabha election banner

करें मिनिमल मेकअप

वीडियो कॉल के दौरान लाइट मेकअप करना चाहिए। हेवी मेकअप वीडियो कॉल के लिए बिल्कुल भी सही नहीं है। यह आपका फेस हेवी दिखाएगा।

ऐसे करें लाइट मेकअप

आपके पास फाउंडेशन, लिपस्टिक, काजल या मस्कारा होना चाहिए। सबसे पहले चेहरे पर फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद लाइट शेड की लिपस्टिक लगाएं। इससे आपको नेचुरल लुक मिलेगा। लाइट पिंक और लाइट ब्राउन लिपस्टिक लगा सकती हैं। लिपस्टिक लगाने के बाद काजल या मस्कारा लगाकर लुक को कंप्लीट करें। अपने लुक को और शानदार बनाने के लिए ब्लशर भी लगा सकती हैं।

ऐसा हो हेयर स्टाइल

वीडियो कॉल के दौरान मेकअप के साथ हेयर स्टाइल भी अच्छा होना जरूरी है। अगर आपको पहले से पता है कि आपको वीडियो कॉल अटेंड करनी है तो सुबह हेयर वॉश जरूर कर लें। वीडियो कॉलिंग के दौरान बाल खोल भी सकती हैं। वहीं साइड चोटी या हाई बन जैसा ट्रेंडी हेयर स्टाइल बनाकर हेयर पिन्स से उसे खूबसूरत दिखा सकती हैं।

जरूरी है प्रॉपर लाइट

अपने लुक के साथ-साथ आपको रूम की लाइटिंग का भी ध्यान देना होगा। वीडियो कॉल के टाइम आपको अपना चेहरा लाइट की तरफ रखना होगा और कैमरे को ऐसे सेट करना होगा, जिससे आपके चेहरे पर अंधेरा न आएं। ध्यान रहें, आपके चेहरे पर सीधे रोशनी न पड़े। इसके लिए आप घर में पहले से इसकी प्रैक्टिस करके भी देख लें।

फिल्टर का करें यूज़

आपके पास मेकअप करने का समय नहीं है तो आप फिल्टर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ज़ूम कॉल के दौरान आप ज़ूम पर मौजूद कई तरह के फिल्टर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। फिल्टर के इस्तेमाल से लुक को परफेक्ट बनाया जा सकता है।

सोई-सोई सी न लगें

आपकी आंखें सोई या कहें कि स्लीपी दिखाई न दें, इसके लिए आप वॉटर लाइन को काजल से भरें। त्वचा पर फेस पाउडर लगाकर मैट फिनिश दें। होठों पर क्रीमी व न्यूड बुलेट लिपस्टिक लगाएं। अपनी स्किन से मैच करती बीबी क्रीम लगाएं। होठों को पिंक और ग्लॉसी बनाए रखने के लिए लिप मैक्सिमाइज़र यूज़ करें, जिससे कंप्लीट दिखे।

Pic credit- https://www.freepik.com/free-photo/beautiful-young-woman-having-video-call_8895536.htm#page=1&query=woman%20video%20call&position=28


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.