नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Deepika Padukone's Pink Cheeks: गुलाबी गालों को न सिर्फ खूबसूरती बल्कि सेहतमंद ग्लो की निशानी भी माना जाता है। गालों के आसपास जब खून का प्रवाह बढ़ता है, त्वचा पर एक दमदार असर देखने को मिलता है, आपके गाल गुलाबी दिखने लगते हैं। हालांकि, ज़रूरी नहीं है कि लाल त्वचा सेहतमंद ही हो। इसके पीछे रोसैसिया, बुख़ार, एक्ने और सनबर्न भी वजह हो सकती है, जिसकी वजह से गाल गुलाबी दिखते हैं। 

हालांकि, कई लोग ऐसे भी होते हैं जिनके गाल कभी भी लाल नहीं दिखते और उन्हें इसके लिए मेकअप का सहारा लेना पड़ता है। आप गालों को पिंक दिखाने के लिए ब्लश का उपयोग तो जानती ही होंगी, लेकिन इस गुलाबी रंग को नैचुरल दिखाना भी एक टैलेंट है। आप अक्सर मेकअप करने के बाद ब्लश का इस्तेमाल तो जानती होंगी, लेकिन आज हम बता रहे हैं कि सिलेब्रिटी नैचुरल लुक के लिए कैसे इसका इस्तेमाल करते हैं। 

अपनी फिल्म 'छपाक' का प्रमोशन करते वक्त दीपिका पादुकोण भी नैचुरल ब्लश फ्लॉन्ट करती नज़र आई थीं। इस नैचुरल ग्लो के लिए आपको फाउंडेशन लगाने से पहले ही ब्लश लगाना होगा। ऐसा करने से आपको नैचुरल ग्लोइंग इफेक्ट मिलेगा। इसके लिए पहले प्राइमर लगाएं और उसके बाद चीकबोन्स पर ब्लश लगा लें। 

इसके बाद फाउंडेशन और कंसीलर का उयोग करें। इस टैकनीक से आपको ड्यूई लुक मिलेगा। वहीं, अगर आपको सर्दियों में ये लुक चाहिए तो पाउडर ब्लश की जगह क्रीम ब्लश का इस्तेमाल करें, इससे आपके गाल हाइड्रेटिंग और हेल्दी लगेंगे। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस