Move to Jagran APP

न्यूड आई मेकअप है ट्रेंड में In, इन स्टेप्स के साथ करें अपने लुक को पूरा

पार्टी के लिए तैयार होना हो या फिर ऑफिस बहुत लाउड मेकअप नहीं चाहिए तो लाइट लिपस्टिक और न्यूड आई मेकअप है काफी लुक को पूरा करने के लिए। जानेंगे न्यूड आई मेकअप करने का तरीका।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 07:56 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 07:56 AM (IST)
न्यूड आई मेकअप है ट्रेंड में In, इन स्टेप्स के साथ करें अपने लुक को पूरा
न्यूड आई मेकअप है ट्रेंड में In, इन स्टेप्स के साथ करें अपने लुक को पूरा

नो मेकअप आई लुक भी आजकल चलन में है, जो सभी को पसंद आ रहा है। इस न्यूड आई मेकअप की पूरी जानकारी दे रही हैं, मेकअप और ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा। 

loksabha election banner

1. शुरुआत यहां से करें

इस मेकअप की शुरुआत, बेस तैयार करके करें। इसका बेस फाइन होना चाहिए। इस मेकअप को करने से पहले फेस स्किन के बिलकुल क्लीन, स्मूद होने से आपकी आंखें न्यूड आई मेकअप से और भी आकर्षक दिखेंगी।

2. ब्रॉन्जि़ंग व प्राइमर

बेस को स्किन से मैच करके चीकबोन्स के नीचे ज़्यादा ब्रॉन्जि़ंग करें। जहां ज़रूरत हो वहां कंसिलिंग करें। आई प्राइमर आईलिड के ऊपर लगाएं। इसे आईब्रो तक फैलाएं । प्राइमर का इस्तेमाल आईशैडो को खराब होने और उस पर क्रैक पडऩे से बचाता है।

3. करें डीप सेटिंग

इस मेकअप के लिए आंखों पर आईशैडो के लाइट से डार्क ब्राउन तक के शेड लगाए जा सकते हैं- जैसे बेज, ब्रॉन्ज़, लाइट पिंक। इनमें से किसी एक को पूरी लिड पर लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड किया जाता है। फिर किनारों पर ब्राउन कलर से डीप सेटिंग दी जाती है।

4. ग्लिटर यूज़ न करें

इसमें ग्लिटर इस्तेमाल नहीं होता बल्कि हाइलाइटिंग के लिए सिल्वरी गोल्ड या बेज कलर का यूज़ होता है। ट्रेंडी लुक के लिए आंखों के इनर कॉर्नर्स पर हाइलाइटर का यूज़ करें।

5. स्मज करें

आईलाइनर के बदले ब्लैक या डार्क ब्राउन आईशैडो लेकर एंगुलर ब्रश से आईलैशेज़ को जॉइन करें। वॉटर लाइन के ऊपर व्हाइट या बेज पेंसिल को काजल के बदले यूज़ करें। इससे आंखें बड़ी लगेंगी। वॉटर लाइन के नीचे ब्राउन या ब्लैक कोल पेंसिल लगाकर स्मज करें। 

6. मस्कारा लगाएं

इस मेकअप के लिए मस्कारे को सिंगल या डबल कोट करें। अगर आईलैशेज़ पहले से ही सुंदर हैं तो एक कोट ट्रांस्पेरेंट मस्कारे का लगाएं। आप चाहें तो आर्टिफिशयल आई लैशेज़ लगा सकती हैं या आई लैशेज़ एक्सटेंशन भी करवा सकती हैं, जो 20 दिनों तक आपकी खूबसूरत आंखों की रौनक बढ़ा देगा।

7. ब्रोज़ हो सही शेप में

आपकी आईब्रो का फिल होना और सही शेप में होना ज़रूरी है। हाई आर्क शेप आई ब्रो हमेशा अच्छी लगती है। आईब्रोज़ को शेप करें। ऐसी आईब्रो आपके चेहरे को लिफ्ट करने में मदद करेगी। एंगुलर ब्रश से ब्राउन या ब्लैक कलर के आईशैडो पाउडर लेकर आईब्रो को हाई आई ब्रो की शेप दे सकती हैं।

8. ध्यान दें इस ओर

पार्टी के लिए न्यूड आई मेकअप में शाइनी बेज कलर की हाइलाइटिंग करें। यह हाइलाइटिंग चीकबोन्स, नोज़, होंठों के बीचों-बीच करें। साथ में आप लगाएं- लाइट ब्राउन, ब्रॉन्ज़, डस्की पिंक, फ्लश कलर की लिपस्टिक। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.