चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने के लिए लेडीज कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन अगर इसे सही तरीके से अप्लाई न किया जाए तो चेहरा पैची और बेकार नज़र आ सकता है। तो कंसीलर का बेस्ट रिज़ल्ट पाने के लिए कुछ ज़रूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

अंडर-आई बैग्स के लिए

अप्लाई करें: लिक्विड कंसीलर

अगर आप डार्क सर्कल्स और अंडर-आई बैग्स की समस्या से परेशान हैं तो समय आ गया है कि अब पीच-बेस्ड लिक्विड फाउंडेशन लगाएं। येलो बेस्ड कंसीलर का इस्तेमाल न करें क्योंकि यह आपकी आंखों के नीचे के हिस्से को और गाढ़ा कर देगा, साथ ही आंखों को नीरस और बुझा-बुझा सा दिखाएगा। कंसीलर को सेट करने के लिए लूज़ पाउडर से फिनिश करना न भूलें।

जब हों डार्क स्पॉट्स

अप्लाई करें: क्रीम कंसीलर

क्रीम बेस्ड कंसीलर्स गहरे दाग को छुपाने के लिए बिलकुल सही हैं, क्योंकि ये गाढ़े होते हैं और अच्छा कवरेज प्रदान करते हैं। गहरे हिस्से में ब्रश से कंसीलर लगाएं। हाइलाइट करने के लिए थोड़ा-सा लिफ्टिंग कंसीलर थपथपाएं। गीले स्पॉन्ज से लूज़ पाउडर ब्लेंड करें।

अगर हो मुंहासे

अप्लाई करें: कंसीलर पेंसिल

चेहरे पर कोई मुंहासा दिखे तो उस जगह हल्के हरे रंग का कंसीलर लगाएं। मुंहासों और उनके दाग पर कंसीलर पेंसिल सबसे बेहतरीन काम करता है।

होंठों के किनारे काले घेरे

अप्लाई करें: व्हाइट कंसीलर

डार्कनेस को छिपाने के लिए ब्रश की मदद से होंठों के चारों ओर व्हाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें। यह लिप कलर के लिए अच्छा बेस तैयार करता है। अपनी रंगत से मिलता-जुलता फाउंडेशन ही लगाएं।

हो जब वेन्स प्रॉब्लम्स

अप्लाई करें: पेंसिल कंसीलर

फाउंडेशन से स्किन को एकसार करें। जहां पर स्किन ज्य़ादा ड्राय हो, वहां पेंसिल कंसीलर थपथपाएं। रिंग फिंगर की मदद से धीरे-धीरे कंसीलर को ब्लेंड करें। स्किन की रंगत को एकसमान बनाने के लिए एक परत हलके रंग के फाउंडेशन का लगाएं। लूज़ पाउडर में गीला स्पॉन्ज डुबोकर लुक को फिनिश करें।

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप