Move to Jagran APP

कलर्ड आईलाइनर लगाने के इन बेसिक टिप्स को फॉलो कर पाएं खूबसूरत लुक

कलर्ड आईलाइनर को सही तरीके से लगाएंगे तो ये बिल्कुल भी बेकार नहीं लगते बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं। तो जानते हैं इसे लगाने के ईजी ट्रिक्स।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 09:29 AM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 09:29 AM (IST)
कलर्ड आईलाइनर लगाने के इन बेसिक टिप्स को फॉलो कर पाएं खूबसूरत लुक
कलर्ड आईलाइनर लगाने के इन बेसिक टिप्स को फॉलो कर पाएं खूबसूरत लुक

ब्लैक आईलाइनर के अलावा कलर्ड आईलाइनर आजकल ट्रेंड में हैं। हालांकि, इनके इस्तेमाल में काफी सावधानी बरतनी होती है। थोड़ी सी भी असावधानी आपकी खूबसूरती पर दाग लगा सकती है। आज हम आपको कलर्ड आईलाइनर लगाने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। ये तरीके आपको इस नए ट्रेंड के इस्तेमाल में मदद कर सकते हैं। आपको चाहे जो रंग पसंद हो लेकिन अगर आप अपनी स्किन के रंग के हिसाब से आईलाइनर लगाएं तो ज्यादा बेहतर होता है।

loksabha election banner

पेंसिल आईलाइनर होता है सही

लिक्विड आईलाइनर लगाना थोड़ा मुश्किल होता है। थोड़ी सी असावधानी होने पर यह आपकी आंखों में भी जा सकता है। इसके लिए या तो आप अभ्यस्त(ट्रेन्ड) हों या फिर बहुत सावधानी से लगाएं। वैसे, लिक्विड से ज्यादा पेंसिल वाले आईलाइनर लगाना आसान होता है।

स्किन टोन के हिसाब से चुनें

खूबसूरत दिखने के लिए आपकी त्वचा के रंग से कोई खास फर्क नहीं पड़ता। बशर्ते आप मेकअप सही तरीके से करें। आईलाइनर लगाते वक्त भी यही बात ध्यान रखने की जरूरत है। अपनी स्किन की रंगत के हिसाब से आईलाइनर लगाने से वह काफी खूबसूरत लगता है। 

सही ब्रश का करें इस्तेमाल

अगर आप लिक्विड आईलाइनर लगा रही हैं तो पतले ब्रश का इस्तेमाल करें। या फिर एंगल्ड ब्रश आपके लिए बेहतर हो सकता है। कलर कोई भी हो लिक्विड है तो ब्रश के सेलेक्शन पर खास ध्यान दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.