Move to Jagran APP

Golden Rules Of Fashion: आज़माएं ये 6 टिप्स और बढ़ती उम्र में भी दिखेंगे स्टाइलिश

एक उम्र के बाद खुद को स्टाइल में रखना मुश्किल हो जाता है क्योंकि जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे आपकी ज़िम्मेदारियां भी बढ़ जाती हैं और इसी में स्टाइल कहीं गुम हो जाता है।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 05:44 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 05:14 PM (IST)
Golden Rules Of Fashion: आज़माएं ये 6 टिप्स और बढ़ती उम्र में भी दिखेंगे स्टाइलिश
Golden Rules Of Fashion: आज़माएं ये 6 टिप्स और बढ़ती उम्र में भी दिखेंगे स्टाइलिश

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल। Golden Rules Of Fashion: आपने ये कई बार सुना होगा कि फैशन की कोई उम्र नहीं होती, लेकिन ये भी सच है कि उम्र के साथ अपने फैशन और स्टाइल कुछ बदलाव ज़रूर करने चाहिए। हर उम्र के लिए अलग तरह का फैशन और ट्रेंड आता है। हालांकि, कई लोग अपनी उम्र के हिसाब से नहीं बल्कि पसंद के हिसाब से कपड़े चुनते हैं। ऐसे में कई लोग काफी अट्रैक्टिव दिखते हैं तो वहीं कई खराब भी दिख सकते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि बढ़ती उम्र के साथ आपको अपने फैशन या स्टाइल के साथ समझौता करने की ज़रूरत है। फैशन के साथ चलने का सबसे पहला नियम यह है कि कपड़ें ऐसे पहने जिसमें आप असहज महसूस न करें। 

loksabha election banner

हालांकि, एक उम्र के बाद खुद को स्टाइल में रखना मुश्किल हो जाता है क्योंकि जैसे-जैसे आपकी उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे आपकी ज़िम्मेदारियां भी बढ़ जाती हैं और इसी में स्टाइल कहीं गुम हो जाता है। ऐसे में खुद ज़्यादा ध्यान देना मुश्किल हो जाता है। अगर आप भी 40-50 की उम्र के बीच हैं तो आपको भी इन 6 नियमों को ज़रूर आज़माना चाहिए। 

हम आपको बताने जा रहे हैं फैशन के कुछ गोल्डन रूल्स: 

1. बढ़ती उम्र को स्वीकारें

आपकी उम्र जो भी हो उसे स्वीकारें और खुद पर भरोसा रखें। अपनी असली उम्र को भड़कीले या यंग दिखने वाले कपड़ों से ढंकने की कोशिश न करें। ग्राफिक प्रिंट या बॉडी फिट टी-शर्ट्स पहनने से बचें। 

2. वर्कआउट करें

सिर्फ अच्छे कपड़े या अच्छी शक्ल ही आपको आकर्षक नहीं बनाती बल्कि इसके लिए आपको अंदर से स्वस्थ और जवां होने की ज़रूरत है। रोज़ाना वॉक पर जाएं और हो सके तो वर्कआउट ज़रूर करें। इससे आप नैचुरली स्वस्थ और आकर्षक लगेंगे। 

3. सिम्पल रहें

आज का समय ऐसा है जहां आपके पास शॉपिंग के विकल्पों की कमी नहीं है। इसी वजह से कपड़े चुनना भी कई बार थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में सबसे अच्छा यही होता है कि आप सरलता और सहजता को ध्यान में रखते हुए कपड़ों का चयन करें। ऐसे कपड़े चुनें जो हर समय के लिए हो, साथ ही सिम्पल भी हों।

4. कपड़ें हमेशा सोच समझकर पहनें 

जवान लोगों के लिए बने कपड़े पहनने से आप जवान नहीं दिखेंगे। हर सीज़न में अलग तरह का फैशन आता है जो आपके और अन्य लोगों के लिए काम कर सकता है। अगर आपकी उम्र 40 के पास है तो आपको क्लासिकली ड्रेस अप होना चाहिए।   

5. अपने आपको करें मैनटेन 

अच्छे कपड़ों के साथ-साथ अपने आपको मैनटेन रखना भी ज़रूरी है। अपने बालों को समय पर कटवाएं, नाखूनों को अच्छी तरह से संभाल कर रखें और साथ ही अपनी त्वचा की अच्छी तरह से देखभाल भी करें। इससे आपकी पर्सनैलिटी में फर्क दिखेगा और आप कॉन्फिडेन्ट भी दिखेंगे।  

6. पुराने स्टाइल को ना दोहराएं

हर दिन फैशन बदलता है। कभी पुराना फैशन लौट भी आता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप अपनी अलमारी से पुराने कपड़े फेंक दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.