Move to Jagran APP

Glowing Skin Tips: आलिया भट्ट जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए, तो जानिए उनके सीक्रेट फेस पैक के बारे में

Glowing Skin Tips आलिया उन चुनिंदा अदाकाराओं में से हैं जिन्हें जन्म से ही खूबसूरत त्वचा तोहफे में मिली है। इनकी खूबसूरती और सुंदर सी मुस्कान को देखकर हर कोई इनका दीवाना हो ही जाता है। बाकी कई अदाकाराओं की तरह आलिया भी घरेलू नुस्खों पर विश्वास करती हैं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 03:55 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 03:55 PM (IST)
Glowing Skin Tips: आलिया भट्ट जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए, तो जानिए उनके सीक्रेट फेस पैक के बारे में
आलिया भट्ट जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए, तो जानिए उनके सीक्रेट फेस पैक के बारे में

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Glowing Skin: आलिया भट्ट देश की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक हैं। फैन्स न सिर्फ उनकी उम्दा एक्टिंग बल्कि खूबसूरती के भी क़ायल हैं। गली ब्वॉय, राज़ी, डियर ज़िंदगी जैसी फिल्मों में आलिया का सिम्पल लुक देखने को मिला, वहीं कलंक, स्टूडेंट ऑफ द ईयर, हम्पटी शर्मा की दुल्हनिया जैसी फिल्मों में हेवी मेकअप में दिखीं। ग़ौर करने वाली बात है कि आलिया उन चुनिंदा अदाकाराओं में से हैं, जिन्हें जन्म से ही खूबसूरत त्वचा तोहफे में मिली है। इनकी खूबसूरती और सुंदर सी मुस्कान को देखकर हर कोई इनका दीवाना हो ही जाता है। आलिया भट्ट को ज़्यादा मेकअप पसंद भी नहीं है। वह मेकअप सिर्फ खास ऑकेज़न के लिए करती हैं।

loksabha election banner

आलिया को प्राकृतिक रूप से खूबसूरत त्वचा मिली है, इसलिए वह बिना मेकअप के भी सुंदर लगती हैं। लेकिन इसके बावजूद वह अपनी स्किन का ख़्याल रखती हैं। ज़ाहिर है आलिया वर्कआउट, सही डाइट के साथ ऊपरी तौर से भी अपनी त्वचा को ख़ास अहमियत देती हैं।

बाकी कई अदाकाराओं की तरह आलिया भी घरेलू नुस्खों पर विश्वास करती हैं। वह घर पर बने फेस पैक का ही इस्तेमाल करती हैं। जो मिनटों में उन्हें ग्लोइंग और हेल्दी त्वचा देता है। अगर आप भी आलिया जैसी खूबसूरत और बेदाग़ त्वचा चाहती हैं, तो आइए जानें कैसे बनाया जाए उनका सीक्रेट फेस पैक।

आलिया का ख़ास फेस पैक बनाने के लिए आपको ज़रूरत होगी:

-एक बड़ा चम्मच शहद

-एक बड़ा चम्मच मैश्ड पीपता

-अगर पीपता नहीं है, तो आप इसकी जगह एक बड़ा चम्मच संतरे का पल्प या पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकती है।

कैसे बनाएं फेस पैक

इन सभी चीज़ों को एक बाउल में मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इसे लगाने से पहले चेहरा ज़रूर धो लें। इसके बाद फेस और नेक पर इस पैक को लगाएं। इसे कम से कम 15 मिनट तक रहने दें। जब यह सूख जाए तो इस नॉर्मल पानी से धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइज़र ज़रूर लगा लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.