इस साल ग्लिटर और बोल्ड कलर्स बने रहेंगे। न्यूड मेकअप की जगह बोल्ड एंड शाइन इफेक्ट दिखाई देगा।

कलर पैलेट

आंखों के लिए बोल्ड कलर्स और शिमर चलन में रहेगा। कलर्ड काजल और लाइनर्स का यूज़ करें। आईशैडो में ऑम्ब्रे शेड्स रहेंगे। कॉन्ट्रास्टिंग कलर्स में पिंक, येलो, पेस्टल ब्लू और ऑरेंज यूज़ करें।

लिप मेकअप

ब्लैक, डार्क बरगंडी, ब्राइट रेड इन रहेंगे। लिपस्टिक लगाने के बाद न्यूड ग्लॉस लगाएं। ब्राइट लिप्स पर स्पाइडरी आईलैशेज़ का इस्तेमाल करें।

आई मेकअप

शिमरी आइज़ ट्रेंड में रहेंगी। वहीं बोल्ड आईलाइनर से आई मेकअप को ड्रमेटिक बनाया जाएगा। आईशैडो में ऑम्ब्रे पैलेट में से पिंक, येलो, पेस्टल्स ब्लू और ऑरेंज का इस्तेमाल होगा। क्लासिक ब्लैक आईलाइनर की जगह नियॉन, ब्लू, पिंक और व्हाइट आईलाइनर  के साथ आपकी लोअर लैश लाइन पर कॉन्ट्रास्टिंग कलर का इस्तेमाल किया जा सकता है।

हेयर स्टाइल

साल 2020 हैवी हेयर, कलर्ड और ओवर-द-टॉप हेयर स्टाइल्स का होगा। घुंघराले बालों के लिए स्ट्रेट पोकर लुक ट्रेंड करेगा। नेचुरल टसल्ड वेव्स के संग साइड बैंग ट्रेंड में हैं। रोप ब्रेड्स का भी ट्रेंड रहेगा। पार्टी के लिए हाई फ्लाइंग कोनिकल हेयर डू और टेक्सचर्ड पोनीटेल्स भी शामिल हैं। लेयर्ड हेयर कट आमतौर पर पोनीटेल को परफेक्ट करने में काम आते हैं। ऑम्ब्रे हेयर कलर इन रहेगा। गर्दन की एक तरफ ढीले ब्रेड्स आपके लुक में जान डाल देगा। लंबे पफी कलर्स भी इन रहेंगे। परफेक्ट लुक के लिए बाल हेल्दी हों क्योंकि इससे ज़्यादा वॉल्यूम हासिल करने में मदद मिलेगी।

बाल अगर सीधे हों

यदि आपके बाल कुदरती तौर पर सीधे हैं और आपको प्रयोग करना पसंद नहीं तो आप अच्छी हेयर स्टाइल ले सकते हैं और कुछ अलग दिखने के लिए सिंपल सी हेयर एक्सेसरी का इस्तेमाल कर सकती हैं। आपके बाल अलग दिखाई दें। लुक बदलने के लिए एक नया हेयर कट भी लिया जा सकता है। फ्रिन्ज़ेस भी निकाल सकती हैं।

बनाएं हाथों को आकर्षक

इस साल नेल आर्ट में ज्यूलरी का इस्तेमाल होगा। फ्रेंच नेल पेंट चलन में बना रहेगा।  न सिर्फ नाखूनों के सिरों को बल्कि नेल्स की यू शेप को भी सावधानी से सजाएं, जिससे नाखूनों के आकार को हाइलाइट किया जा सकेगा। न्यूड शेड्स और डार्क, ब्राइट या पेस्टल का इस्तेमाल करें। हालांकि, नेल आर्ट में ज्यूलरी व बीड्स में ब्राइट शेड्स यूज़ करें लेकिन हाफ-मून या रिवर्स फ्रेंच को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता। ग्लिटर हो, प्रिंट, टू-टोन या ओवर द टॉप नेल एंबैलिशमेंट हो, हाफ-मून सबसे ज्यादा खास रहेगा।

नीति चोपड़ा (ब्यूटी एंड हेयर एक्सपर्ट, अनवाइंड सलॉन एंड कैफे, नई दिल्ली से बातचीत पर आधारित)

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस