नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Stylish During Quarantine: लॉकडाउन के समय अपने अंदर के फैशनिस्टा को पैजामों के पीछे न छिपाएं, आप घर पर रह कर भी स्टाइलिश होने से कंफर्टेब क्लोदिंग अपना सकती हैं। जैसे बड़ी टी-शर्ट के साथ शॉर्ट्स को स्टाइल करें या फिर लंबी टी-शर्ट को ड्रेस बनाकर पहनें। आप घर पर रह कई तरह के स्टाइल्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। 

अगर आपको काम से संबंधी वीडियो कॉल करनी है, तो शर्ट या कुर्ता उसके लिए बेस्ट है। आपको बस इसके साथ नेकपीस या इयररिंग्ज़ पहने और हल्का सा काजल या लिप्सटिक लगाकर कॉल के लिए तैयार हो सकती हैं। रोज़ वही बोरिंग पैजामा न पहनकर स्टाइलिंग करने से आपका मोराल बूस्ट होता है और आप कॉन्फीडेंट भी महसूस करती हैं।    

यहां तक कि आप पुरने कपड़ों या एक्सेसरीज़ से इस्तेमाल की नई चीज़ें बना सकती हैं। आइए जाने कैसे। 

सभी की तरह लॉकडाउन के समय में आपने भी अपना वॉर्ड्रोब ज़रूर साफ किया और कई सारे कपड़े निकाले होंगे जो अब आप नहीं पहनेंगी। अगर ऐसा है तो आज हम बता रहे हैं कि आप उन्हें कैसे इस्तेमाल कर सकती हैं।

- पुरानी डेनिम जीन्स का बैग बना सकती हैं। अपनी जीन्स के ऊपरी हिस्से को चोकोर आकार में काट लें और एक तरफ से सिल दें। अगर आप सिलना नहीं चाहतीं, तो इसे ग्लू से चिपकाया भी जा सकता है। 

- पुरानी फ्लानेल यानी चेकेर्ड शर्ट को काटलर सर्दियों के लिए ट्रेंडी स्कार्फ बनाया जा सकता है। 

- अगर आपके पास कई सारी बेकार टी-शर्ट्स हैं, तो आप उनका ब्लैंकेट बना सकती हैं। इसके लिए आपको टी-शर्ट्स के छोटे और चोकोर आकार के टुकड़े काटने हैं और उनको साथ में सिल देना है। 

- पुराने स्वेटर्स से कॉफी कप की स्लीव्स बनाएं। अपने कॉफी मग की फिटिंग के हिसाब से स्वेटर की आस्तीनों को काट लें और एक तरफ से सिल दें। आपका ट्रेंडी कॉफी मग स्लीव तैयार है। 

- पुरानी या फटी स्टॉकिंग्ज़ को काटकर हेडबैंड बनाया जा सकता है। अगर आपके पास रंगबिरंगी स्टॉकिंग्ज़ हैं, तो इससे और भी खूबसूरत हेडबैंड बनाया जा सकता है।

Posted By: Ruhee Parvez

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस