Move to Jagran APP

Footwear for Festivals: ट्रेडिशनल वेयर्स में स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक के लिए इन फुटवेयर्स को करें ट्राय

Footwears for Festival ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ किस तरह का फुटवेयर्स पहनें जो स्टाइलिश भी लगे और कंफर्टेबल भी हो तो यहां दिए गए ऑप्शन आ सकते हैं आपके काम। जिन्हें आप फेस्टिवल्स शादी से लेकर कैजुअली भी कर सकती हैं कैरी।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 06:39 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 06:39 AM (IST)
Footwear for Festivals: ट्रेडिशनल वेयर्स में स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक के लिए इन फुटवेयर्स को करें ट्राय
Footwears for Festival: ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ बेहद जंचेंगे ये फुटवेयर्स

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Footwears for Festival: त्योहार की शुरूआत हो चुकी है। दुर्गा पूजा, दशहरा, करवाचौथ के बाद दिवाली, छठ और इनके खत्म होते ही शादियों का सीज़न शुरू हो जाएगा। एक के बाद एक आने वाले इन इवेंट्स और फेस्टिवल्स की तैयारियां महीनों पहले ही शुरू हो जाती हैं। किस मौके पर क्या पहनना है, आउटफिट के हिसाब से हेयरस्टाइल कैसी होनी चाहिए, जूलरी मैचिंग लेनी है या फिर कॉन्ट्रास्ट...को ध्यान में रखते हुए महिलाएं शॉपिंग करती हैं। लेकिन हर एक मौके पर अलग और खास नजर आने के लिए सिर्फ आउटफिट्स और जूलरी खरीद लेना ही काफी नहीं...इसमें फुटवेयर्स का रोल भी बहुत अहम होता है।

loksabha election banner

यकीन मानिए सही फुटवेयर चुनकर न सिर्फ आप लुक में थोड़ा स्टाइल एड कर सकती हैं, बल्कि हर एक फेस्टिवल-फंक्शन में कंफर्टेबल भी रहेंगी। त्योहारों में ज्यादातर महिलाएं ट्रेडिशनल वेयर्स ही पहनना पसंद करती हैं या फिर इंडो-वेस्टर्न। तो आपके आउटफिट्स पर किस तरह के फुटवेयर्स जंचेंगे, आइए डालते हैं इस पर एक नजर...

1. बैलीज़

बैलीज़ सबसे कंफर्टेबल फुटवेयर्स की कैटेगरी में आते हैं। इन्हें पहनना भी आसान होता है और चलना-फिरना भी। सबसे अच्छी बात कि बैलीज़ को आप इंडियन से लेकर वेस्टर्न आउटफिट्स तक के साथ कैरी कर सकती हैं। नॉर्मल ओकेज़न या ऑफिस के लिए जहां ब्लैक, व्हाइट, ब्लू और न्यूड कलर की बैलीज़ सही रहती हैं, वहीं खास मौकों पर आप इनके कलर और पैटर्न के साथ थोड़े-बहुत एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। फ्लोरल पैटर्न एवरग्रीन है, तो क्यों न इन्हें फुटवेयर्स में भी ट्राय करें? जो आपके लुक में लगा देंगे चार चांद।

2. ग्लेडिएटर सैंडल्स

ग्लेडिएटर्स सैंडल्स वैसे तो वेस्टर्न आउटफिट्स के साथ ज्यादा जंचते हैं, लेकिन कुछ हटके लुक पाने के लिए आप इन्हें ट्रेडिशनल वेयर्स के साथ भी टीमअप कर सकती हैं। हाई वेस्ट लहंगे या स्कर्ट के साथ इन्हें पहन सकती हैं। इसके अलावा कुर्ती- सिगरेट पैंट्स के साथ भी इन्हें पेयर किया जा सकता है। इन्हें पहनकर आप शादी-ब्याह में बिंदास होकर डांस भी कर सकती हैं। 

3. म्यूल्स

फेस्टिवल्स हो या शादी...थोड़ी-बहुत भागदौड़ लगी ही रहती है। तो आपको चाहिए ऐसे फुटवेयर्स जिसमें मिले फुल सपोर्ट। जिसके लिए म्यूल्स रहेंगे बेस्ट च्वॉइस। इन्हें आप साड़ी, सूट, लहंगा, स्कर्ट किसी के भी साथ मिक्स एंड मैच कर सकती हैं। साड़ी के साथ वैसे ही हील्स अच्छी लगती है लेकिन अगर आपकी हाइट अच्छी-खासी है, तो आप म्यूल्स के साथ अपने लुक को कर सकती हैं कंप्लीट।

(Ms. Disha Singh, Founder and CEO of Zouk से बातचीत पर आधारित)

Pic credit- Pinterest


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.