हाल ही में एक इंस्टाग्राम पर एक साउथ इंडियन एक्ट्रेस मंजू वॉरियर की एक फोटो खूब वायरल हो रही थी जिसमें वो व्हाइट शर्ट और ब्लैक स्कर्ट टॉप पहनी हुई हैं। उनके लुक को देखते हुए उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना नामुमकिन हो रहा था। वो बिल्कुल एक टीनएज गर्ल लग रही थी। आई एम स्योर हम में से ज्यादातर महिलाओं की कोशिश होती है उम्र से कम दिखने की, जिसके लिए हम हर मुमकिन कोशिश भी करते हैं लेकिन फिर भी सही रिजल्ट नहीं मिल पाता। तो आज हम आपसे कुछ ऐसे टिप्स एंड ट्रिक्स शेयर करेंगे जिसे फॉलो कर आप 40 की उम्र में भी नजर आ सकती हैं 30 की। 

1. उम्र से कम नजर आने का सबसे पहला रूल है आई मेकअप को लाइट रखना मतलब लिप और आई मेकअप में दो शेड का अंतर होना चाहिए। 

2. यंगर लुक के लिए मैट बेस्ड मेकअप प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें। ऐसा इसलिए क्योंकि मैट बेस्ड मेकअप प्रॉडक्ट्स से फेस पर नजर आने वाले एजिंग के इफेक्ट को आसानी से कवर कर लेते हैं।

3. ज्यादातर महिलाएं लुक को परफेक्ट बनाने के लिए मैचिंग लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं लेकिन यही सबसे बड़ी गलती है जो आपको उम्र से बड़ा दिखाने का काम करती है। तो अगर आपको यंग लुक चाहिए, तो कोरल, ऑरेंज, पिंक जैसे ब्राइट और फ्रेश कलर्स अपने मेकअप किट में रखें। 

4. यंग लुक के लिए एक और जिस ट्रिक्स का ध्यान रखना है वो है थ्री इन वन फाउंडेशन। पार्टी के लिए रेडी हो रही हैं या कैजुअल आउटिंग के लिए थ्री इन वन फाउंडेशन अप्लाई करें और मिनटों में पाएं फ्रेश के साथ यंग लुक।

5. इसे भी हम नोटिस नहीं करते लेकिन हेयरकट से लेकर हेयर स्टाइल तक का बहुत बड़ा रोल होता है आपको उम्र से ज़्यादा दिखाने में। इसलिए सोच समझकर इसका चुनाव करें। हेयर कलर, स्ट्रेटनिंग करवाकर, हाई पोनी जैसे स्टाइल्स काफी हद तक आपको यंग लुक देते हैं।

Pic credit- freepik 

Edited By: Priyanka Singh