Move to Jagran APP

हैंडसम लुक के लिए आजमाएं ये पांच टिप्‍स

खूबसूरत दिखने पर महिलाओं का ही हक नहीं है ये बात हम कई बार कह चुके हैं। इसलिए अब आज हम दिखाते हैं कि खूबसूरत और हैंडसम दिखने के लिए मर्दों के लिए पांच मेकअप टिप्‍स।

By molly.sethEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 12:21 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jul 2017 11:13 AM (IST)
हैंडसम लुक के लिए आजमाएं ये पांच टिप्‍स
हैंडसम लुक के लिए आजमाएं ये पांच टिप्‍स

 शेविंग, स्‍क्रब और फेसवाश

loksabha election banner

सबसे पहले तो मर्दों को शेविंग रेग्‍युलरली करनी चाहिए अगर आपका इरादा कोई स्‍पेशन बीयर्ड लुक अपनाने की इच्‍छा ना हो। शेविंग के बाद फेस को स्‍क्रब और बेहतर फेसवाश से साफ करना ना भूलें इससे चेहरे पर एक इंस्‍टेंट ग्‍लो और स्‍मूथनेस आती है। 

टोनर और मॉश्चराइजर

फेस को क्‍लीन करने बाद अपने चेहरे की स्‍किन पर पीएच बैलेंस बनाए रखने के लिए किसी अच्छी कंपनी का टोनर भी जरूर यूज करें। टोनर को ऑटन में लेकर फेस पर लगायें और उसे ड्राइ होने दें। इसके बाद हल्‍का मॉश्चराइजर लगाएं। इस सीजन में पुरुषों के लिए टिंटेड मॉइश्चराइजर बेस्‍ट होता है। इससे चेहरा नैचुरल और ग्‍लोइंग लगता है। 

कॉम्पैक्ट पाउडर

मर्दो का चेहरा जल्‍दी ऑयली लगने लगता है इसलिए बाहर निकलने के पहले अच्‍छा स्‍किन शेड से मैच करता कॉम्‍पेक्‍ट लगाना ना भूलें। इससे चेहरा तेल से भरा और चिपचिपा नहीं लगेगा। 

कंसीलर

गर्मी में खासतौर पर आंखों के नीचे के काले घेरे आ जाते हैं। इससे आपका चेहरा डल और आप थके हुए लगने लगते हैं। इससे बचने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। कंसीलर यूज करने के बाद हल्‍का फाउंडेशन भी लगायें। 

लिप बाम

अगर आप समझते हैं कि गर्मियों में होंठ नहीं फटते तो आप बिलकुल गलत हैं। होंठों की त्‍वचा काफी मुलायम होती है और बहुत जल्‍दी डीहाइड्रेट हो जाती है। इस लिए इस सीजन में होंठों को साफ्ट और शाइनी बनाये रखने के लिए लिप बाम भी जरूर लगाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.