Move to Jagran APP

फैशन ट्रेंड, जो हैं बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अदाकारा मधुबाला की देन

Madhubala birthday: बॉलीवुड की खुबसूरत और बहुत ही उम्दा कलाकार मधुबाला ने उस दौर में भी अपना अलग स्टाइल स्टेटमेंट कायम किया था। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 04:41 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 04:41 PM (IST)
फैशन ट्रेंड, जो हैं बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अदाकारा मधुबाला की देन
फैशन ट्रेंड, जो हैं बॉलीवुड की बहुत ही खूबसूरत अदाकारा मधुबाला की देन

इसमें कोई दो राय नहीं कि मधुबाला हिंदी सिनेमा की बहुत ही बेहतरीन और टैलेंटेड अदाकारा थी। एक्टिंग के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के भी लोग दीवाने थे। चुलबुली, नटखट इस अदाकारा ने अपने समय में कई सुपरहिट फिल्में दी। कई सफल अभिनेताओं और निर्देशकों के साथ काम भी किया। लेकिन फिलहाल हम उनके करियर के बारे में नहीं बल्कि उनके फैशन और स्टाइल के बारे में बात करेंगे जिसे आप भी फॉलो किया जाता है। आज 14 फरवरी उनका जन्मदिन है तो आइए जानते हैं उन ट्रेंड्स के बारे में जो हैं मधुबाला की देन।

loksabha election banner

अनारकली सूट्स

अगर आपने मधुबाला की मुगल-ए-आज़म मूवी देखी होगी तो ये समझना ज्यादा आसान होगा कि अनारकली सूट्स का ट्रेंड वहां से आया। इसके बाद से और कई दूसरी फिल्मों में इस ट्रेंड को फॉलो किया गया। फुल लेंथ अनारकली को एक्ट्रेसेज़ ने ही नहीं बल्कि अलग-अलग तरीकों से लेडीज़ ने भी अपने वॉडरोब में शामिल किया और आप देख सकते हैं ये ट्रेंड आज भी बरकरार है। बल्कि शादी-ब्याह, प्री वेडिंग शूट जैसे कई फंक्शन में इसे स्टाइल किया जाता है।

रेड बोल्ड लिप्स

डार्क रेड लिपस्टिक का ट्रेंड भी मधुबाला की देन है। इंडियन वेयर हो या वेस्टर्न हर एक के साथ उनका मेकअप भले ही मिनीमल रहे लेकिन लिपस्टिक ज्यादातर रेड। खूबसूरत तो वो पहले से ही थीं लेकिन उसे दुगुना करने का काम करते थे बोल्ड लिप्स।

स्टेटमेंट जूलरीज़

उनकी फिल्मों से अलग उन्हें जानने वालों का भी कहना है कि मोगरा और गोल्ड की हैवी जूलरीज़ के साथ ही मधुबाला स्टेटमेंट जूलरीज़ की भी बहुत शौकीन थीं। बड़ी रिंग्स, नेकलेस और ईयररिंग्स का अच्छा-खासा कलेक्शन उनके पास मौजूद था।

वेवी हेयरस्टाइल

कर्ली और स्ट्रेट हेयर से अलग उन्होंने बिखरे बालों को बनाया था अपना स्टाइल। जो उनके हर एक लुक के साथ परफेक्टली मैच हो जाता था। ज्यादातर फिल्मों में मधुबाला का ये हेयरस्टाइल नोटिस किया जा सकता है। फिर चाहे वो 'आइए मेहरबां बैठिए जाने जां' हो या फिर 'हाल कैसा है जनाब का' सॉन्ग।

 

वन शोल्डर आउटफिट्स

जी हां, बिल्कुल इसका क्रेडिट भी मधुबाला को ही जाता है। अपनी एक फिल्म में वन शोल्डर वन पीस में वो इतनी खूबसूरत नज़र आई थीं जिसका अंदाजा आपको उनकी ये फोटो देखकर लग जाएगा। फैशन इंडस्ट्री में लगातार हो रहे एक्सपेरिमेंट्स ने इसमें और थोड़ा ग्लैमर एड कर दिया है लेकिन उस वक्त भी इसका चॉर्म इतना ही जोरो-शोरों से था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.