Move to Jagran APP

घर में भी दिखें स्टाइलिश इन सदाबहार हेयरस्टाइल्स से, जानें इसे बनाने का सही व आसान तरीका

घर पर ट्राय करें ये कुछ आसान और खूबसूरत हेयरस्टाइल्स जो आपको घर पर भी रहते हुए दिखाएंगे स्टाइलिश। तो आइए जानते हैं इसे बनाने का सही तरीका।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Fri, 08 May 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 08:16 AM (IST)
घर में भी दिखें स्टाइलिश इन सदाबहार हेयरस्टाइल्स से, जानें इसे बनाने का सही व आसान तरीका
घर में भी दिखें स्टाइलिश इन सदाबहार हेयरस्टाइल्स से, जानें इसे बनाने का सही व आसान तरीका

इन दिनों घर में रहकर भी आप एक अच्छी हेयरस्टाइल बनाकर अपने लुक को बेहतरीन बना सकते हैं। ऐसा करके आपका कॉन्फिडेंस और एटीट्यूड दोनों बरकरार रहेंगी। तो आइए जानते है कुछ सदाबहार हेयर स्टाइल्स को बनाने का सही व आसान तरीका।

loksabha election banner

1. कर्ल दिखाएगा आपको खूबसूरत

ऐसे बनाएं

सबसे पहले बालों को अच्छी तरह शैंपू कर लें। बालों की जड़ों में वॉल्यूमाइज़र लगाकर सेक्शन में बांटें। अब बालों को कर्लर मशीन से कर्ल करना शुरु करें। हेयर स्प्रे से लुक पूरा किया जा सकता है। पोल्का डॉट्स वाला हेयर बैंड लगाएं। बालों को खुला छोड़ें या हाई पोनीटेल बनाएं।

2. जब बाल हो स्ट्रेट

ऐसे बनाएं

बालों को अच्छी तरह शैंपू के बाद कंडीशनर लगाएं। इसके बाद स्ट्रेटनर से बालों के सेक्शन लेकर उन्हें स्ट्रेट करना शुरू करें। जब सारे बाल स्ट्रेट हो जाएं तो सेंटर पार्टिंग निकालकर बाकी बालों को ओपन हाई छोड़ दें।

3. लो पोनी

ऐसे बनाएं

यह कम समय में तैयार होने वाला एक बढ़िया हेयर स्टाइल है। साइड या सेंटर पार्टिंग करना पसंद है तो पार्टिंग कर बालों को नीचे की तरफ रबरबैंड लगाकर पोनी बांधें। ध्यान रखें रबरबैंड को लूज़ बांधें तभी यह अच्छा दिखेगा।

4. बन या जूड़ा बनाएं

ऐसे बनाएं

बालों को धोने के बाद उसपर कंडीशनर लगाएं। फिर हाई पोनीटेल बनाएं। अब इससे छोटी-छोटी चोटी बनाएं। ध्यान रहें कि चोटी को नीचे से बांधें नहीं। साइड से भी बालों को अच्छी तरह पिनअप करना न भूलें। बन को नेट से कवर भी कर सकती हैं। इससे वह काफी देर तक खुलेगा नहीं।

5. लूज पोनी

ऐसे बनाएं

इस लुक के लिए रंग-बिरंगी थ्रेड या डोरी से चोटी बनाएं। इसके लिए बालों को दो भागों में बांटें। एक भाग में डोरी रखकर इस प्रकार चोटी गूंथे कि डोरी नजर आए, दूसरे भाग में बालों की कलर्ड एक्सेसरीज का इस्तेमाल किया जा सकता है। अंत में शाइन सीरम स्प्रे करना न भूलें।

6. वेट हेयर

ऐसे बनाएं

बालों को अच्छी तरह शैंपू करने के बाद कंडीशनर करें। टॉवेल से बालों की अतिरिक्त नमी निकाल दें। आल्मंड या ऑलिव ऑयल की कुछ ड्रॉप्स बालों में लगाकर सूखने दें। इस तरह की हेयर स्टाइल में नारियल या सरसों का तेल लगाएं, क्योंकि इससे बाल चिपक जाते हैं। कैराटिन सीरम भी बालों को पोषण देने के साथ ही उन्हें मुलायम व मजबूत बनाता है।

* बादाम और अखरोट में ओमेगा-3 फैटी एसिड अधिक मात्रा में पाया जाता है। साथ ही अलसी के बीज बालों को स्वस्थ व घना बनाने में मददगार हैं। इनका सेवन जरूर करें।

* बालों को ट्रिम करते रहने से दोमुंहे बालों की समस्या नहीं होती। विटामिन-ई युक्त तेल से मसाज जरूर करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.