Move to Jagran APP

सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनने के लिए अपनी रंगत के हिसाब से करें मेकअप

ओकेज़न कोई भी हो सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनने और सबकी तारीफ पाने के लिए लिए स्टाइलिश कपड़े पहन लेना ही काफी नहीं। मेकअप का भी बड़ा रोल है तो आइए जानते हैं इससे जुड़ी जरुरी बातें।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 07:07 AM (IST)
सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनने के लिए अपनी रंगत के हिसाब से करें मेकअप
सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनने के लिए अपनी रंगत के हिसाब से करें मेकअप

खूबसूरत नजर आने के लिए मेकअप प्रोडक्ट्स सही तरीके से लगाने जितना ही जरूरी है इन्हें सही तरीके से चुनना भी। जिसमें अपनी कॉम्प्लेक्शन का ध्यान रखना भी सबसे जरूरी स्टेप है। तो आइए जानते हैं कैसी रंगत पर किस तरह का मेकअप कर नजर आ सकती हैं ग्लैमरस।

loksabha election banner

सांवली रंगत

अगर आपकी त्वचा की रंगत ऐसी है तो ब्राउनिश बेज शेड का फाउंडेशन लगाएं। इससे आपकी स्किन में ग्लो आएगा। मोव और लाइट पिंक जैसे कलर्स का ब्लशर लगाने से बचें। डार्क पिंक या ब्राउन शेड्स का ब्लशर आप पर अच्छा लगेगा। चेहरे पर ग्लो लाने के लिए हाइलाइटिंग पाउडर का इस्तेमाल करें। इसे अपने चीकबोंस, नाक और माथे पर लगाएं। ब्रॉन्जर का इस्तेमाल एकदम न करेें। आई मेकअप करते वक्त डार्क ब्राउन, ब्रॉन्ज या सिल्वर कलर के आई शैडो का इस्तेमाल करें। आंखों का गहरा मेकअप करें। ब्लैक आई लाइनर व मस्कारा लगाएं। स्मोकी आई मेकअप आप पर सूट करेगा। होठों पर ग्लॉस लगाएं और लिपस्टिक के न्यूड शेड्स का इस्तेमाल करें जिससे आपकी रंगत निखर कर सामने आए।

गोरी रंगत

अगर आपका गोरापन लालिमा लिए हुए है तो रोजी टिंट युक्त बेज कलर टोन वाला फाउंडेशन आप पर अच्छा लगेगा। साथ ही आप ऑरेंज शेड का फाउंडेशन भी लगा सकती हैं। वहीं अगर आपका गोरापन सुनहरी रंगत लिए हुए है तो बेंज या बिस्किट कलर टोन वाले फाउंडेशन का चयन करें। आई मेकअप करते वक्त भी कलर पैलेट को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है। ब्लैक की जगह ब्राउन शेड की आईब्रो पेंसिल आपके लिए ज्य़ादा सही रहेगी। म्यूटेड इफेक्ट लाने के लिए डार्क ब्राउन या डार्क ग्रे कलर का आईशैडो लगाएं। पिंक या रेड कलर का ब्लशर इस्तेमाल करें। साथ ही बहुत डार्क कलर की लिपस्टिक भी अवॉयड करें।

गेहूंआ रंग

ज्य़ादातर इंडियन लेडीज़ का रंग ऐसा ही होता है। तो अगर आप भी इसमें शामिल हैं तो आपको अपनी त्वचा के रंग से मेल खाते हुए वॉटर बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। हल्के् रंग का फाउंडेशन लगाने से बचें। ब्रॉन्ज या ब्राउन कलर के आई शैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं। ब्रॉन्ज कलर का ब्लशर आप पर अच्छा लगेगा। कोरल, वाइन, प्लम, स्ट्रॉबेरी, रेड जैसे कलर्स की लिपस्टिक आपके लिए है सही। वैसे डार्क पिंक, रोज रेड और ब्रिक रेड कलर के साथ भी कर सकती हैं एक्सपेरिमेंट। ब्राइट ऑरेंज और पेल पिंक जैसे कलर्स लगाना करें अवॉयड और लिपस्टिक से मेल खाता हुआ ही लिप लाइनर करें इस्तेमाल।

Pic credit- Pinterest 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.