बात जब पर्सनल ग्रूमिंग की होती है तो ज्यादातर इसे महिलाओं के साथ जोड़कर देखा जाता है। हालांकि, मर्दों के लिए भी इसकी अहमियत उतनी ही है, जितनी महिलाओं के लिए। बीते कुछ सालों से मार्केट में मेन्स ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स की भरमार देखी जा रही है, जो लोगों को हाइजीनिक और स्टाइलिश रहने में मदद कर रहे हैं। तो दिवाली के दिन अगर आप भी नजर आना चाहते हैं कूल, तो आउटफिट्स डिसाइड करने के साथ ही साथ इन टिप्स पर भी दें ध्यान। जिससे दिवाली वाले दिन हर कोई बस आपको ही करेगा नोटिस। 

परफ्यूम जरूर करें यूज़

खुशबू का हमारी जिंदगी में बहुत अहम रोल होता है। अगर आपके पास से अच्छी स्मेल आ रही हो, तो आपके मूड पर भी इसका पॉजिटिव असर पड़ता है। साथ ही, अच्छी महक आपकी पर्सनैलिटी में निखार लाने का भी काम करती है।

बियर्ड ऑयल

आजकल दाढ़ी रखने का ट्रेंड 'इन' है। जहां बहुत से लोगों की दाढ़ी पहले से ही बड़ी और घनी होती है, तो वहीं बहुत से लोग बालों की ग्रोथ उनके मन मुताबिक न होने के चलते परेशान दिखते हैं। तो ऐसे में बियर्ड ऑयल के इस्तेमाल से आप दाढ़ी की ग्रोथ बढ़ा सकते हैं। साथ ही ये ऑयल दाढ़ी को हेल्दी, नरिश्ड और वेल-ग्रूम्ड रखते हैं। 

फेसवॉश

वैसे तो हमें अपनी बॉडी के हर हिस्से को प्रॉपर केयर देनी चाहिए, लेकिन चेहरा अहम इसलिए हो जाता है क्योंकि सबसे पहले लोगों की नजर चेहरे पर ही पड़ती है। तो क्रीम वगैरह लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह साफ करना जरूरी है। जिसके लिए फेसवॉश का इस्तेमाल करें। इससे एक्स्ट्रा ऑयल भी निकल जाता है।

हेयर वैक्स

शॉर्ट और मीडियम लेंथ वाले बालों को फिक्स करने के लिए हेयर वैक्स का इस्तेमाल करें। नॉन-ग्रीसी हेयर वैक्स बालों से हटाना भी आसान होता है। इसके लिए आपको शैंपू यूज करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

Pic credit- pexels

Edited By: Priyanka Singh