दिवाली में अपनों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए गिफ्ट से बेहतरीन कोई दूसरा आइडिया हो ही नहीं सकता। और हमारे यहां तो दिवाली का जश्न बगैर उपहारों के अधूरा समझा जाता है। गिफ्ट का ट्रेंड इतना ज्यादा पॉप्युलर हो चुका है कि अब ऑफिस में भी इस मौके पर स्टॉफ को इनका इंंतजार रहता है। और इसके साथ ही गिफ्ट के बजट और साइज से ज्यादा ये बात मायने रखती है कि आपको अपनों की खुशियों का कितना ख्याल है।
दिवाली के शुभ मौके पर लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा की जाती है। और महिलाओं को घर की लक्ष्मी माना जाता है। तो उन्हें भी तो इस मौके पर खुश करना बनता है। तो आइए जानते हैं दिवाली में किन गिफ्ट के साथ आप जीत सकते हैं उनका दिल।

दिवाली 2018: अगर आपका बजट है ज्यादा तो घर सजाने के ये ऑप्शन्स करें ट्राय

सेफ एंड बेस्ट है आउटफिट्स गिफ्ट करना
गिफ्ट के तौर पर कपड़े हर किसी को पसंद आते हैं बशर्ते आपको उनकी साइज और उनकी पसंद के बारे में पता हो। हां, लेकिन कुछ एक ऑप्शन्स ऐसे भी हैं जिनमें इन चीज़ों को इग्नोर किया जा सकता है। वैसे महिलाओं को गिफ्ट देने के लिए ऑप्शन्स की कमी नहीं। साड़ी से लेकर कुर्ते, दुपट्टे और सूट्स सेफ एंड बेस्ट कहे जा सकते हैं क्योंकि इन्हें फेस्टिवल के अलावा कैजुअली भी कैरी किया जा सकता है।      
ट्रेडिशनल से हटकर आप उनकी पसंद और जरूरत के अनुसार वेस्टर्न या इंडो-वेस्टर्न में भी कुछ गिफ्ट कर सकते हैं। जो ट्रेंडी, फैशनेबल और स्टाइलिश होने के साथ काफी कम्फर्टेबल भी होते हैं। 

दिवाली 2018: खूबसूरत बनाने के साथ ही सुख-शांति के लिए घर की दीवारों को सजाएं इन रंगों के साथ 

इन गिफ्ट्स के भी ऑप्शन हैं आपके पास 
आउटफिट्स के अलावा महिलाओं का दिल जीतने के लिए आप इन ऑप्शन्स को भी कर सकते हैं ट्राय। जो यकीनन उन्हें बहुत पसंद आएंगे।
ट्रेंडी ज्वैलरी
दिवाली को खास बनाने के लिए ज्वैलरी गिफ्ट कर सकते हैं। जरूरी नहीं हैं कि आप गोल्ड की ही ज्वैलरी गिफ्ट करें। सिल्वर, ऑक्सीडाइज़ और स्टेटमेंट जूलरीज़ के ऑप्शन्स भी हैं आपके पास। दिवाली के खास मौके पर ज्वैलरी शॉप्स भी कई तरह के डिस्काउंट्स और आकर्षक उपहारों का मौका देते हैं।

स्टाइलिश वॉच
बच्चों, महिलाओं या पुरुष किसी को भी गिफ्ट देने के लिए वॉच अच्छा ऑप्शन है। फेस्टिव सीजन में कई ब्रांड्स अच्छे ऑफर्स के साथ कैशबैक भी देते हैं। जिसमें आप पर्सनैलिटी और स्टाइल के हिसाब से शॉपिंग कर सकते हैं। टाइम बचाने के साथ ज्यादा वैराइटी के लिए आप ऑनलाइन भी देख सकते हैं। 

दिवाली 2018: इन गिफ्ट आइटम्स से लाएं बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी के चेहरे पर मुस्कान

अमेजिंग गिफ्ट वॉउचर
गिफ्ट को लेकर अगर आप बहुत ज्यादा कंफ्यूज हैं तो गिफ्ट वॉउचर भी दे सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि सामने वाला अपनी पसंद का सामान खरीद सकता है। फिर चाहे वह ब्यूटी रिलेटेड हो, गैजेट्स, आउटफिट्स या डेकोरेशन का कोई सामान।

यूजफुल ब्यूटी किट
यह गिफ्ट आप महिला व पुरुष दोनों को दे सकते हैं। मार्केट में आज तरह- तरह की किट मौजूद हैं। फेशियल से लेकर बालों और स्किन की देखभाल के लिए कई तरह की चीजें अवेलेबल हैं। इसे जब-जब उनका इस्तेमाल होगा तब-तब गिफ्ट देने वाले की याद आएगी जो आपके बीच के रिश्तों को और भी ज्यादा स्ट्रॉन्ग बनाएगी।

दिवाली 2018: घर को सजाने के बजट आइडियाज़

महिलाओं के साथ-साथ बच्चे भी घर का रौनक होते हैं। तो इन्हें भी तो खुश करना बनता ही है। सबसे अच्छी बात ये है कि इनके लिए गिफ्ट खरीदने में बहुत ज्यादा मशक्कत भी नहीं करनी पड़ती। तो घर के इन खास सदस्यों को देने के लिए अगर आपने कुछ प्लान नहीं किया है तो एक नज़र डालें इन ऑप्शन्स पर।
बच्चों के लिए दिवाली गिफ्ट्स
बच्चों को आप उनकी पसंद के कार्टून कैरेक्टर वाली ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं। या फिर इन फनी कॉर्टून कैरेक्टर्स को आप टीशर्ट या ड्रेस में प्रिंट भी करवा सकते हैं। ड्रेस में कोई एक अच्छा कोट लिखवाने का भी ऑप्शन है आपके पास। 
खिलौने
बच्चों के लिए आप अलग-अलग तरह के खिलौने भी ले सकते हैं। बहुत छोटे बच्चों के लिए तो कपड़ों की ही तरह खिलौने भी बहुत जरूरी होते हैं। हां, बस इस बात का ध्यान रखें कि ऐसे खिलौने न लें जिससे उन्हें चोट लगने के चांसेज़ हों। 
कलर्स
स्कूल जाने वाले बच्चों को आप कलर्स के तौर पर बहुत ही यूजफुल गिफ्ट दे सकती हैं। इसकी जरूरत उन्होंने पड़ती ही है। इसके अलावा कॉमिक बुक्स, ग्लोब, क्रॉफ्ट्स, पज़ल गेम जैसे क्रिएटिव आइटम्स न सिर्फ उन्हें पसंद आएंगे बल्कि ग्रोथ के लिए भी बेस्ट रहेंगे। 

Posted By: Priyanka Singh