दिवाली का त्योहार हिंदुओं के लिए बहुत ही खास होता है। जो धनतेरस से शुरू होकर भाईदूज तक चलता है। इस त्योहार में करीबी रिश्तेदारों, दोस्तों और पड़ोसियों को मिठाई के साथ- साथ गिफ्ट देने की भी परंपरा है। लेकिन सबके लिए अलग-अलग तरह के यूनिक और यूजफुल गिफ्ट प्लान करना बहुत ही बड़ा टास्क होता है। तो आपके इस कनफ्यूज़न में थोड़ी मदद करते हुए आज हम बताएंगे कि पुरुषों को क्या गिफ्ट दें और कैसे गिफ्ट उन्हें पसंद आते हैं। 

पुरुषों के लिए गिफ्ट चुनते समय इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें हमेशा वो चीज़ें अच्छी लगती हैं जो यूजफुल होने के साथ-साथ उनके लाइफ को कम्फर्टेबल बनाती हों। ऐसे में आपके पास खरीदने के लिए बहुत सारे ऑप्शन्स होंगे।

पुरूषों के लिए गिफ्ट

दीवाली को ध्यान में रखते हुए कॉटन के कपड़े गिफ्ट करना सबसे सही माना जाता है। लेकिन स्टाइल और कम्फर्ट के मामले में खादी भी बेस्ट होती है। दीपावली के साथ ही सर्दियां भी दस्तक देने लगती हैं ऐसे में एक अच्छा डिजाइनर मफलर भी गिफ्ट किया जा सकता है। जैकेट्स में नेहरू जैकेट अच्छा ऑप्शन है जिसे ट्रेडिशनल और वेस्टर्न दोनों ही आउटफिट्स के साथ टीमअप किया जा सकता है। जींस- टीशर्ट गिफ्ट करने का आइडिया भी सही रहेगा। फेवरेट प्लेयर वाली जर्सी, कॉर्टुन कैरेक्टर्स या फिर स्लोगन लिखी टी-शर्ट हमेशा ही ब्वॉयज को बहुत पसंद आती है। 

दिवाली 2018: इन गिफ्ट आइटम्स से लाएं बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी के चेहरे पर मुस्कान

गैजेट्स

गैजेट्स गिफ्ट करना भी एक अच्छा ऑफ्शन है। दीवाली के मौके पर कई ऐसे ब्रांड हैं जो फोन, टैब, स्मार्ट वॉच और भी दूसरे गैजेट्स पर भारी छूट देते हैं। हेल्थ कांसियस पुरुष को आप हेल्थ से जुड़ी चीज़ें गिफ्ट कर सकते हैं। कई सारे एक्सरसाइज इक्यूपमेंट्स भी ऐसे हैं जिनकी उन्हें जरूरत होती है। इसके अलावा ब्लूटुथ स्पीकर या वी आर सेट का भी ऑप्शन है आपके पास। 

गिफ्ट वॉउचर

गिफ्ट को लेकर अगर आप बहुत ज्यादा कंफ्यूज हैं तो गिफ्ट वॉउचर भी दे सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि सामने वाला अपनी पसंद का सामान खरीद सकता है। फिर चाहे वह ब्यूटी रिलेटेड हो, गैजेट्स, आउटफिट्स या डेकोरेशन का कोई सामान।

दिवाली 2018: खूबसूरत बनाने के साथ ही सुख-शांति के लिए घर की दीवारों को सजाएं इन रंगों के साथ

ट्रैवेल कूपन

घूमने के शौकिनों के लिए शायद इससे बेहतरीन गिफ्ट हो ही नहीं सकता। आप अपने बजट के हिसाब से आसपास या दूर-दराज के डेस्टिनेशन का ट्रैवल कूपन गिफ्ट करें और बनाएं इस दिवाली को उनकी सबसे यादगार दिवाली।

दिवाली 2018: घर को सजाने के बजट आइडियाज़

हेल्थ इंश्योरेंस

अपने बहुत ही खास और परिवारजनों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस लेने का आइडिया भी बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। जो न सिर्फ आपके प्यार बल्कि अपनेपन और केयर को भी दर्शाने का अच्छा जरिया है।

शुगर- फ्री मिठाई

दिवाली पर ज्यादा मिठाई खाने से डॉयबिटीज हो सकती है ऐसे में दीवाली के इस मौके पर आप शुगर फ्री मिठाई गिफ्ट करें।

Posted By: Priyanka Singh