डे आउटिंग हो या शादी, गर्मियों में स्टाइलिश नज़र आने के साथ-साथ कम्फर्टेबल रहना भी उतना ही जरूरी है, वरना आप एन्जॉय नहीं कर पाएंगी। साड़ियां एवरग्रीन फैशन हैं, इसलिए हर एक लेडीज़ के वॉडरोब में इनका कलेक्शन देखने को मिल ही जाता है। लेकिन गर्मियों के हिसाब से किस तरह की साड़ियां रहेंगी परफेक्ट, ये जानना जरूरी है। आइए जानते हैं इनके बारे में...

कॉटन साड़ियां

बहुत ही कॉमन नेचुरल फैब्रिक जो गर्मियों के हिसाब से काफी कम्फर्टेबल होता है। इंडिया ही नहीं, विदेशों में भी अपने स्टाइल और कम्फर्ट के लिए ये बहुत मशहूर और डिमांड में है। गर्मियों में होने वाले पसीने को ये आसानी से एब्जॉर्ब कर लेता है। कॉटन साड़ियां ऑफिस और डे आउटिंग के लिए परफेक्ट ऑप्शन हैं। चेक, स्ट्राइप, जियोमेट्रिकल जैसे कई प्रिंट्स में ये अवेलेबल होती हैं जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकती हैं। लाइट और पेस्टल शेड्स इनमें अच्छे लगेंगे।

खादी साड़ियां

खादी, हाथ से बुना हुआ फैब्रिक होता है जो बहुत ही यूनिक लुक देता है और पहनने में काफी कम्फर्टेबल भी होता है। खादी फैब्रिक खासतौर से गर्मियों के लिए बनाए गए हैं। फॉर्मल लुक के लिए आप खादी की साड़ियों को अपने वॉडरोब में कर सकती हैं शामिल। कुछ समय पहले तक बेशक ये उम्रदराज लोगों का फैशन हुआ करता था लेकिन अब टैसल्स, फ्रिंजेज़ के इस्तेमाल से इन्हें यूनिक लुक दिया जा रहा है।  

लिनन साड़ियां

लिनन भी नेचुरल फैब्रिक है जिसे फ्लैक्स प्लांट से तैयार किया जाता है। लिनन कॉटन से ज्यादा महंगा फैब्रिक होता है और ऐसा माना जाता है कि ये काफी पुराना भी है। कम्फर्ट और टिकाऊ के मामले में लिनन फैब्रिक की डिमांड सबसे ज्यादा है। लाइटवेट होने के साथ ही इसे धोना भी आसान होता है।

ऑर्गेन्जा साड़ियां

ऑर्गेन्जा बहुत ही लाइट फैब्रिक होता है और दिखने में काफी स्टाइलिश भी। इसे आप डे आउटिंग से लेकर शादी-पार्टी में भी कर सकती हैं कैरी। ज्यादातर पेस्टल शेड्स में अवेलेबल ये साड़ियां हर एक उम्र की लेडीज पर जंचती हैं। गर्मियों और उमस भरे मौसम के लिए इस तरह की साड़ियां हैं बेस्ट।

सिल्क

समर सीजन में खूबसूरत और स्टाइलिश नजर आना है तो अपने वॉडरोब में सिल्क साड़ियों को करें शामिल। तरह-तरह के प्रिंट्स में अवेलेबल इन साड़ियों को आप किसी भी मौके पर बिंदास होकर कैरी करें। इनमें भी डार्क की जगह लाइट कलर्स को दें प्रियोरिटी।  

Posted By: Priyanka Singh