Move to Jagran APP

Christmas Makeup Tips: क्रिसमस पार्टी के लिए करना है परफेक्ट मेकअप तो अपनाएं ये टिप्स!

Christmas Makeup Tips सेंटा क्लॉज़ तोफ्हे लेकर पहुंचने ही वाले हैं और साथ ही पार्टी की सारी तैयारी भी हो चुकी है। सेंटा के आने से पहले आप भी नए कपड़े पहन कर तैयार हो जाएं।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 04:33 PM (IST)
Christmas Makeup Tips: क्रिसमस पार्टी के लिए करना है परफेक्ट मेकअप तो अपनाएं ये टिप्स!
Christmas Makeup Tips: क्रिसमस पार्टी के लिए करना है परफेक्ट मेकअप तो अपनाएं ये टिप्स!

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Christmas Makeup Tips: क्रिसमस के लिए पार्टी में जानें की तैयारी है और खूबसूरत भी दिखना चाहती हैं? लेकिन मेकअप को लेकर थोड़ी कंफ्यूज़्ड हैं? घबराइए मत, क्योंकि हम आपको बता रहे हैं कि आप क्रिसमस के लिए कैसा मेकअप कर सकती हैं। एक ऐसा लुक जो हल्का भी लगे और साथ ही सुपर ग्लैम भी।   

loksabha election banner

क्रिसमस बस अब सिर्फ एक ही दिन दूर है और पूरी दुनिया इस त्योहार के रंग में रंग गई है। इस खुशी के मौके पर जश्न और पार्टियां आज से ही शुरू हो जाएंगी। ऐसे में आपको भी पार्टी के लिए अपने कपड़े, एक्सेसरीज़, फुटवियर और सबसे ज़रूरी चीज़ मेकअप की तैयारी कर लेनी चाहिए।

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो पार्लर में हज़ारों रुपए खर्च करने की बजाय खुद अपना मेकअप करना पसंद करती हैं, तो ये मेकअप के टिप्स आपके भी काम आ सकते हैं।  

क्रिसमस पार्टी के लिए सॉफ्ट और फ्लॉलेस मेकअप के लिए फोलो करें ये टिप्स 

पहली टिप: बेस

सबसे पहले अपने चेहरे पर नमी के लिए प्राइमर लगाएं। उसके बाद फाउंडेशन लगाएं। कोशिश करें कि मैट की जगह ड्यूई फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। पूरे चेहरे पर लगाकर इसे अच्छे से ब्लेंड कर लें। पहले हल्की लेयर से शुरुआत करें, फिर ज़रूरत पड़ने पर और लगा लें।  

दूसरी टिप: कॉनटोर

इसके बाद चेहरे को कॉनटोर करें। इसके लिए पहले अपने स्किन से एक टोन हल्का कनसीलर लें और इसे आंखों के नीचे, चिन और माथे के बीच वाले हिस्से पर लगाएं। इसके बाद कॉनटूरिंग किट लें और इसे माथे, जॉ लाइन और चीकबोन्स पर लगाएं। 

तीसरी टिप: आंखें

आईशैडो में आप लाल, हरे या फिर शिमरी रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये सभी रंग क्रिसमस के हैं। अब क्रिसमस आई लुक के लिए, पहले लाल आईशैडो लें और उसे आखों की पलकों पर लगा लें, लेकिन बाहरी हिस्से को छोड़ दें। उसके बाद काले रंग का आईशैडो लें और आंखों के बाहरी हिस्से पर लगाएं। इसी तरह शिमरी आईशेडो भी लगा सकती हैं। इसके साथ आप काजल और मस्कारा का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

चौथी टिप - हाईलाइट

अपना पसंदीदा हाईलाइटर लें और मेकअप को दें ड्यूई लुक। इसे अपने गालों के ऊपरी हिस्से और आईब्रो के आसपास लगा सकते हैं। साथ ही नाक और चिन को भी इससे हाईलाइट कर लें।

पांचवी टिप- मेकअप फिक्स 

आखिर में आपको अपने मेकअप को फिक्स करना है। हाईड्रेटिंग स्प्रे लें और अपने पूरे चेहरे पर स्प्रे कर लें और इसे सूखने दें। 

अब आप क्रिसमस पार्टी पर जाने के लिए तैयार हैं! 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.