इन दिनों हैवी चोकर का ट्रेंड खूब चलन में है, जिसे बॉलीवुड एक्ट्रेस से लेकर सभी लड़कियां फॉलो कर रही हैं। चोकर की खासियत है कि यह बिना इयररिंग्स और मांगटीके के भी आपको फुल ग्रेस देते हैं। बस जरूरत है तो सही आउटफिट्स के साथ इन्हें टीमअप करने की। तो आइए जानते हैं कुछ बेसिक टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में जिन्हें फॉलो कर आप लुक में ला सकती हैं वैराइटी। 

लेयर्ड चोकर

लेयर्ड चोकर को कैज़ुअल लुक में बिंदास होकर कर सकती हैं ट्राय। पर्ल, बीड्स, टैसल्स और फ्रिंज जैसे अलग-अलग डिज़ाइन में अवेलेबल ये चोकर जींस हो या मैक्सी ड्रेस, हर एक में आपके लुक को बनाएंगे स्टनिंग। 

हैवी चोकर

लहंगे का ब्लाउज बहुत स्टाइलिश है तो इसे फ्लॉन्ट करने के लिए जूलरी में चोकर का ऑप्शन चुनें। लहंगे के कलर से कॉन्ट्रास्ट कलर वाले चोकर आपके ब्राइडल लुक में लगा देंगे चार चांद। 

अटैच चोकर

गले से एकदम अटैच कूल कलर्स के चोकर कॉलेज गोइंग गर्ल्स पर अच्छे लगेंगे। इसके अलावा ट्रिप या पार्टी में भी इन्हें स्टाइलिश लुक के लिए पहना जा सकता है।  

चोकर स्टाइलिंग के जरूरी टिप्स

1. अगर आप भी अपनी शादी के दिन डीसेंट लुक के लिए हैवी की जगह सिंपल लेकिन स्टनिंग नेकपीस चाहती हैं, जो आपको डीसेंट के साथ अट्रैक्टिव लुक भी दे तो बेस्ट ऑप्शन है चोकर नेकलेस।

2. चोकर नेकलेस के साथ फ्रंट डीप नेक वाले ब्लाउज, टॉप या मैक्सी ड्रेस न ही पहनें तो बेहतर होगा। 

3. लेयर्ड चोकर कैरी करने के बाद हैवी नेकपीस या और दूसरे तरह के फंकी जूलरी पहनना अवॉयड करें।

4. चोकर ब्राइडल जूलरी का हिस्सा हो तो इसका कलर लहंगे से अलग होना चाहिए। चाहें तो दुपट्टे से मैच करा सकते हैं। चोकर के साथ कोई और हैवी जूलरी कैरी से बचें।  

5. चोकर के साथ हमेशा हाई बन, हाई पोनी या ऐसे हेयरस्टाइल बनाएं जिससे आपका नेक हाइलाइट हो।  

Posted By: Priyanka Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस