नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क, Chikankari Kurta Styling: चिकनकारी कुर्ते की बात ही अलग होती है। इन्हें चाहे आप शादी, फंक्शन में पहनें या फिर फेस्टिवल और ऑफिस में, हर कोई आपको नोटिस किए बिना रह नहीं पाएगा। सौम्य रंगों पर बारीकी से की गई खूबसूरत कढ़ाई वाले कुर्ते महज आपकी वॉर्डरोब में ही जान नहीं डालते बल्कि गर्मियों में आपके कंफर्ट और स्टाइल को भी बरकरार रखने का काम करते हैं। 

आजकल तो टीवी पर आने वाले तमाम सीरियल्स में भी आप चिकनकारी कुर्तों का धाक देख सकते हैं। टीवी के एक बहुत ही पॉप्युलर सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' के मुख्य किरदार राम और प्रिया दोनों को ही चिकनकारी कुर्ता पहने हुए देखा जा सकता है। वो भी उनके नाइट वेयर में....तो इससे आप इन कुर्तों के कंफर्ट का तो अंदाजा लगा ही सकते हैं क्योंकि सुकून भरी नींद के लिए आरामदायक कपड़ों का भी रोल बहुत ही खास होता है। खैर इतनी बातें करने का मकसद आपको चिकनकारी कपड़ों की खूबियों से वाकिफ कराना था। ये कुर्ते खूबसूरती के साथ बहुत ही लाइटवेट होते हैं। कॉटन, जॉर्जेट, शिफॉन जैसे फैब्रिक में अवेलेबल ये कुर्ते गर्मियों के लिए तो बेस्ट ऑप्शन हैं। 

फैब्रिक के साथ चिकनकारी कुर्ते कई तरह के डिज़ाइन में अवेलेबल हैं, तो अगर आपको इनमें स्टाइलिश नजर आना है तो बहुत जरूरी है सही बॉटम के साथ पेयर करना। आइए जानते हैं फिर किस तरह के बॉटम रहेंगे बेस्ट।

प्लाजो के साथ

सबसे पहला और स्टाइलिश ऑप्शन है प्लाजो के साथ। जी हां, कॉटन का चिकनकारी कुर्ता है, लॉन्ग कुर्ता है या फिर अनारकली स्टाइल। इन सभी के साथ प्लाजो को टीमअप करें। यकीनन हर किसी की तारीफ मिलेगी और आप कंफर्टेबल भी रहेंगी। फ्लोर या एंकल लेंथ दोनों ही तरह के प्लाजो कर सकती हैं ट्राय।

View this post on Instagram

A post shared by Karishma Tanna (@karishmaktanna)

लैगिंग्स के साथ

दूसरा ऑप्शन है लैगिंग्स का, लैगिंग्स के साथ ऐसे कुर्ते तो अच्छे लगेंगे ही साथ ही आप अपने टोन्ड पैरों को भी शो कर सकती हैं।

जींस के साथ

कॉलेज या ऑफिस में अगर आप चिकनकारी कुर्ते पहनने वाली हैं तो इसे जींस के साथ पहनें। फिटिंग वाली जींस के साथ लाइट कलर के चिकनकारी कुर्ते परफेक्ट लगेंगे।

Pic credit- karishmaktanna/Instagram

Edited By: Priyanka Singh