नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। स्किन हमारे शरीर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह हमारे बॉडी को वायरस और बैक्टीरिया से बचाती है, साथ ही यह सूरज की अल्ट्रा वॉयलट किरणों से भी हमें सुरक्षा प्रदान करती है। बॉडी में स्किन हमारी पहचान है, इसलिए इसके स्वा एक्टिव मॉलिक्यूल के बने होने की वजह से सीरम दूसरे स्किन प्रोडक्ट के मुकाबले बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट होता है। बाजार में कई तरह के सीरम मौजूद हैं, लेकिन आपको ऐसा सीरम चुनना चाहिए जो आपके स्किन को अंदर से फायदा पहुंचाए। स्थ्य और इसकी खूबसूरती पर हमें पूरा ध्यान देना चाहिए। अगर आप अपनी फेस स्किन को खूबसूरत, हाइड्रेट और साफ रखना चाहते हैं, तो आपको सीरम जरूर लगाना चाहिए। सीरम लिक्विड बेस्ड मॉइश्चराइजर की तरह होता है। इसका एक्टिव मॉलिक्यूल स्किन के अंदर जाकर उसे रिपेयर करता है। इसलिए सलाह दी जाती है कि सीरम का इस्तेमाल जरूर करें।  

एक्टिव मॉलिक्यूल के बने होने की वजह से सीरम दूसरे स्किन प्रोडक्ट के मुकाबले बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट होता है। बाजार में कई तरह के सीरम मौजूद हैं, लेकिन आपको ऐसा सीरम चुनना चाहिए जो आपके स्किन को अंदर से फायदा पहुंचाए। Charmis Deep Radiance Face Serum एक ऐसा ही प्रोडक्ट है। यह एक नॉन स्टिकी सीरम है जो त्वचा पर चिपकता नहीं है और तेजी से अब्सॉर्ब हो जाता है।   

Charmis सीरम में विटामिन सी, हयालूरोनिक एसिड, सैलिसिलिक एसिड और दूसरे तत्व पाये जाते हैं। विटामिन सी को शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट के रूप में जाना जाता है जो त्वचा को चमक प्रदान करता है। वहीं हयालूरोनिक एसिड त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करने के लिए जाना जाता है। जबकि सैलिसिलिक एसिड का काम मुंहासे के निशान को कम करना है। अगर आप इसको चेहरा धोने के बाद लगाते हैं, तो ड्राइनेस, स्किन टोन, डार्क स्पॉट, पिगमेंटेशन और फाइन लाइन्स जैसी स्किन समस्याओं में फायदा मिलेगा। 

जैसा कि हम सब जानते हैं कि स्किन के कई लेयर होते हैं और सीरम के पास त्वचा की सबसे गहरी परत तक जाने की क्षमता होती है। Charmis सीरम की खास बात यह है कि ये स्किन के 15 लेयर अंदर तक जाता है, जिसे त्वचा अंदर से अच्छे से रिपेयर होती है। 

Charmis विटामिन सी सीरम आपके फेस के स्किन को साफ करता है, उसे हाइड्रेट रखता है और चमक प्रदान करता है। इसे लगाने से त्वचा हल्का महसूस करती है। त्वचा विशेषज्ञों ने इसका टेस्ट किया है। यह त्वचा के लिए हेल्दी है और सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त भी है। इसका अर्थ है कि इसे ऑयली, ड्राई, कॉम्बिनेशन स्किन वाले आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।  

यदि आपको लगता है कि आपकी क्रीम त्वचा पर सही से काम नहीं कर रही है, तो आप Charmis Deep Radiance Face Serum का इस्तेमाल जरूर करें। इसे लगाने से पहले आप अपने चेहरे को सही से साफ कर लें। उसके बाद इसे हाथ पर लें और फेस स्किन पर तब तक मसाज करें जब तक वह अब्सॉर्ब ना हो जाए। इसे लगाने के बाद आप अपनी त्वचा पर बहुत जल्द असर देख सकते हैं। 30ml वाले Charmis सीरम की कीमत 189 रुपये है। आप इसे nykaa.com पर खरीद सकते हैं।    

 Note - यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप