PreviousNext

फेस्टिवल के हिसाब से कैरी करें साड़ी

Publish Date:Thu, 14 Sep 2017 03:37 PM (IST) | Updated Date:Fri, 12 Jan 2018 07:28 PM (IST)
फेस्टिवल के हिसाब से कैरी करें साड़ीफेस्टिवल के हिसाब से कैरी करें साड़ी
अगर आप साड़ियां पहनने की शौकीन हैं और हर मौके पर अलग नजऱ आना चाहती हैं तो अपने वॉर्डरोब में अलग-अलग पैटर्न और फैब्रिक्स की साडिय़ों को शामिल करें।

अगर आप साडिय़ां पहनने की शौकीन हैं और हर मौके पर अलग नजऱ आना चाहती हैं तो अपने वॉर्डरोब में अलग-अलग पैटर्न और फैब्रिक्स की साडिय़ों को शामिल करें।
साड़ी को खूबसूरत परिधानों में से एक माना जाता है और यह हर बॉडी टाइप पर जंचती है। इसे किसी भी मौके पर बेझिझक पहना जा सकता है। बस इन्हें चुनते समय ओकेजन का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। मौके के मुताबिक  फैब्रिक और पैटर्न चुने जाएं तो खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं।


डे वेयर
शिफॉन, जॉर्जेट जैसे लाइट फैब्रिक्स वाली फ्लोरल और ट्रॉपिकल प्रिंट्स की साडिय़ां दिन के समय स्टाइलिंग के लिए परफेक्ट हैं।
किटी पार्टी और डे आउटिंग के लिए शिफॉन, नेट और जॉर्जेट की प्लेन और प्रिंटेड लेकिन स्टाइलिश साडिय़ां बेहतरीन लगती हैं। इन्हें अलग-अलग तरीकों से ड्रेप कर हर किसी का अटेंशन अपनी ओर खींचा जा सकता है।
त्योहारों की शान
त्योहार के मौकों पर ट्रडिशनल अंदाज में तैयार होना अच्छा लगता है। ऐसे में सबसे पहले ध्यान साड़ी का ही आता है। इस फेस्टिव सीजन घटचोला, लहरिया और चौड़े बॉर्डर की साडिय़ों को ट्राई करें। चाहें तो साड़ी से मैच करता हुआ स्टाइल स्टेटमेंट स्टोल भी ले सकती हैं।
फैब्रिक का रखें ध्यान
त्योहार के मौके  पर व्यस्तता ज्य़ादा होती है। ऐसे में साड़ी ऐसी होनी चाहिए, जिसे पहनने में आराम हो और काम में कोई बाधा न हो। शिफॉन और सिल्क फैब्रिक ऐसे ओकेजन के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।
नाइट वेयर
शिफॉन और सिल्क की न्यूड शेड्स वाली साडिय़ां नाइट वेयर में स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक के लिए परफेक्ट हैं, जिनमें आप ब्लाउज के साथ प्ले कर सकती हैं। पेप्लम, कोल्ड और ऑफ शोल्डर्स काफी ट्रेंडी है, जो आपके स्टाइल को रोमैंटिक डिनर में भी बरकरार रखेंगे।
नए पैटर्न चुनें
अगर आप भीड़ में अलग बने रहना चाहती हैं तो हमेशा अलग पैटर्न की साडिय़ां चुनें। इकत इन्हीं में से एक है। इकत प्रिंट की साडिय़ों की खासियत यह है कि ये दिन और रात दोनों समय के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।
फैब्रिक का रखें ध्यान
त्योहार के मौके  पर व्यस्तता ज्य़ादा होती है। ऐसे में साड़ी ऐसी होनी चाहिए, जिसे पहनने में आराम हो और काम में कोई बाधा न हो। शिफॉन और सिल्क फैब्रिक ऐसे ओकेजन के लिए बेहतरीन विकल्प हैं।
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:carry saris according to occasion(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

व्हाइट आई लाइनर ट्रिक्स अपनाकर ऐसे दिखें सबसे अलगफैशन के बदलते रंग