Move to Jagran APP

वेस्टर्न से लेकर ट्रेडिशनल हर एक आउटफिट के साथ जंचेंगे ब्लेज़र जैकेट्स, जब ऐसे करेंगी इसे स्टाइल

समर जैकेट कहें या ब्लेज़र जैकेट दोनों का रूप एक ही है। बता दें कि इस तरह की जैकेट्स मार्केट में सभी साइज़ और सभी तरह की लेंथ में मौजूद हैं। तो इन्हें अपनी वॉर्डरोब में सजाना न भूलें।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Tue, 20 Jul 2021 10:51 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jul 2021 10:51 AM (IST)
वेस्टर्न से लेकर ट्रेडिशनल हर एक आउटफिट के साथ जंचेंगे ब्लेज़र जैकेट्स, जब ऐसे करेंगी इसे स्टाइल
साड़ी और ड्रेस के साथ ब्लेज़र स्टाइल

समर सीज़न में भी जैकेट की जरूरत पड़ती है, बस फर्क सिर्फ इतना है कि यह गर्मियों के लिहाज से डिज़ाइन की गई होती है। ब्लेज़र जैकेट जहां आपको प्रोफेशनल लुक देती है, तो वहीं अब मार्केट में ढेरों वैराइटी ऐसी हैं, जिन्हें आप किसी ओकेज़न में पहनकर जाएंगी तो सबकी निगाहें बस आपको ही देखना चाहेंगी।

prime article banner

बनाएं खुद का स्टाइल

मार्केट के अलावा आप इसे ऑनलाइन देख सकती हैं, तो वहीं ऑनलाइन डिज़ाइन देखकर किसी टेलर से सिलवा भी सकती हैं। इससे आप अपना नया लुक भी कैरी कर सकती हैं। खास बात यह है कि इसे आप जींस से लेकर साड़ी तक स्टाइल कर सकती हैं। बस आपका तरीका सही होना चाहिए। ब्लेज़र एक मल्टीपर्पज वेयर है, जिसे अलग-अलग तरीकों से स्टाइल करके ऑफिस से लेकर पार्टीज़ तक आसानी से कैरी किया जा सकता है।

ब्लाउज़ की जगह ब्लेज़र जैकेट

ऐसा जरूरी नहीं है कि आप ब्लेज़र जैकेट को हमेशा वेस्टर्न वेयर जैसे शर्ट, टॉप, पैंट या जींस के साथ ही कैरी करें। अगर आप चाहें तो ऑफिस में एक यूनिक लुक क्रिएट करने के लिए इसे इंडियन वेयर के साथ भी स्टाइल कर सकती हैं। ब्लाउज़ की जगह ब्लेज़र पहनें और साड़ी का पल्लू बाहर निकालें। वहीं, इस पर ट्रेंडी बेल्ट के साथ स्टाइल कैरी करें। अगर आप ऑफिस में साड़ी के साथ ब्लेज़र जैकेट पहन रही हैं तो अपनी साड़ी से कॉन्ट्रॉस्टिंग या फिर अर्दी टोन्स चुनें। वहीं किसी ओकेज़न में साड़ी के साथ ब्लेज़र को स्टाइल करने के लिए आप गोल्डन, ब्लैक, रेड व सीक्वेंस स्टाइल ब्लेज़र का चुनाव कर सकती हैं।

ब्लेज़र को बनाएं ड्रेस

ब्लेज़र जैकेट को बेहद स्टाइल के साथ कैरी करें। अगर आप कंफर्टेबल हैं तो लॉन्ग ब्लेज़र पर ट्राउजर को स्किप कर दें और ब्लेज़र को बतौर ड्रेस के रूप में कैरी करें। वहीं लॉन्ग बूट्स पहनकर अपने लुक को बैलेंस करने के साथ-साथ आपको और ज्यादा स्टाइलिश दिखाने का काम करेगा। इस तरह की ड्रेस पर स्लीक पोनीटेल और मिनिमल मेकअप करें। आउटिंग के लिए जा रही हों तो इस तरह की ड्रेस को स्टाइल किया जा सकता है।

(फैशन डिज़ाइनर नेहा पांडेय से बातचीत पर आधारित)

Pic credit- Pinterest


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK