Move to Jagran APP

Beauty Tips For Video Calls: इन 5 टिप्स को आज़माएं और वीडियो कॉल्स में भी दिखें खूबसूरत

Beauty Tips For Video Calls जब हमारी ज़िंदगी वीडियो कॉल्स के इर्द गिर्द ही घूम रही है तो ये भी ज़रूरी है कि घर बैठे हुए भी आप उन कॉल्स में बेस्ट लगें।

By Ruhee ParvezEdited By: Published: Wed, 15 Apr 2020 04:53 PM (IST)Updated: Wed, 15 Apr 2020 05:07 PM (IST)
Beauty Tips For Video Calls: इन 5 टिप्स को आज़माएं और वीडियो कॉल्स में भी दिखें खूबसूरत
Beauty Tips For Video Calls: इन 5 टिप्स को आज़माएं और वीडियो कॉल्स में भी दिखें खूबसूरत

नई दिल्ली, लाइफस्टाइल डेस्क। Beauty Tips For Video Calls: कोरोना वायरस के कहर के बीच पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में है। बॉर्डर्स सील कर दिए गए हैं और लोगों को घर से बाहर न निकले की सलाह दी जा रही है। ऐसे में मैसेज के अलावा अपने दोस्तों या सहकर्मियों से जुड़ने का सिर्फ एक ही तरीका रह जाता है और वह है वीडियो कॉल। साथ ही हम भले ही घर से काम कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद लगातार ऑनलाइन मीटिंगज़ और कॉन्फ्रेंस भी करनी पड़ती हैं। 

loksabha election banner

जब हमारी ज़िंदगी वीडियो कॉल्स के इर्द गिर्द ही घूम रही है, तो ये भी ज़रूरी है कि घर बैठे हुए भी आप उन कॉल्स में बेस्ट लगें। हालांकि, बेस्ट लगना आसान नहीं है, क्योंकि आप घर पर सारा दिन पजामे में होती हैं। इसलिए आज हम आपको वीडियो कॉल्स में अच्छा दिखने के लिए कुछ टिप्स दे रहे हैं। 

प्राकृतिक रौशनी का इस्तेमाल करें

सबसे अच्छी रौशनी के लिए, ध्यान रहे कि आप प्राकृतिक रौशनी की तरफ चेहरा रखें और कैमरा ऐसे सेट करें कि आपके ऊपर अंधेरा न आए। अगर आपकी कॉल रात के समय हो रही है तो आप इसके लिए लैम्प का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। ध्यान रखें कि लैम्प की रौशनी सीधे आपके चेहरे पर न पड़े।

फिल्टर का इस्तेमाल करें

कई बार ऐसा होता है कि ज़रूरी ज़ूम मीटिंग के लिए आपके पास मेकअप या तैयार होने का समय न हो। इसके लिए आप ज़ूम पर मौजूद कई तरह के फिल्टर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये फिल्टर आपको सेटिंग्ज़ में मिल जाएंगे। इनमें आप 'टच अप माय अपीयरेंस' वाला फिल्टर का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

चेहरे से सूजन दूर करें

अगर आपको सुबह-सुबह वीडियो कॉल लेनी है, तो आपको पहले चेहरे से सूजन दूर करनी होगी। जब हम सोकर उठते हैं तो ऐसा हम सबके चेहरे पर हलकी सी सूजन होती है। इसके लिए आप चेहरे पर फेस-रोलर को ठंडा करके उससे मसाज कर सकती हैं या अगर आपके पास फेस रोलर नहीं है, तो आप बर्फ का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

चेहरे पर हलका मेकअप करिए

वीडियो में अच्छा दिखने के लिए अपने कॉम्पलेक्शन को थोड़ा ठीक करें। इसके लिए आप कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही आईशैडो या काजल भी लगाएं और अपनी मनपसंद लिप्सटिक लगाना न भूलें। 

बालों को स्टाइल कर लें

अगर आपको ज़रूरी वीडियो कॉल अटेंड करनी है और आपके बाल ऑयली हैं, तो इसके लिए ड्राए शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं। ड्राए शैम्पू को लगाकर थोड़ी देर मसाज कर लें, इससे आपके बालों में जमा ऑयल फौरन निकल जाएगा। इसके बाद बालों को ब्लो-ड्राए कर लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.