Move to Jagran APP

Beauty Secrets: फेस्टिवल में मिनटों में ग्लैमरस लुक पाने के लिए आजमाएं ये मेकअप हैक्स

पार्टी फंक्शन या फेस्टिवल में सिर्फ आपके कपड़े ही नहीं बल्कि मेकअप भी ऐसा जरूरी हिस्सा होता है जो आपकी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। लेकिन इसमें घंटों समय नहीं बर्बाद नहीं करना तो यहां दिए गए मेकअप हैक्स पर डालें एक नजर।

By Priyanka SinghEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 09:26 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 09:26 AM (IST)
Beauty Secrets: फेस्टिवल में मिनटों में ग्लैमरस लुक पाने के लिए आजमाएं ये मेकअप हैक्स
पार्टी के लिए मेकअप करती हुई महिला

एक के बाद एक आने वाले फेस्टिवल्स में हर बार अलग लुक के लिए पॉर्लर जाना पॉसिबल नहीं और हाल-फिलहाल घर में ही रहना ज्यादा सेफ है। तो फिर इंडियन, वेस्टर्न या इंडो-वेस्टर्न लुक के साथ किस तरह का मेकअप करें जो सोबर भी हो और साथ ही खूबसूरत भी लगे। जानने के लिए एक नज़र डालें इन मेकअप हैक्स पर जिनकी मदद से आप मिनटों अपने लुक को ग्लैमरस बना सकती हैं।

prime article banner

हाइलाइटर का सही इस्तेमाल

हाइलाइटर लगाने पर आपको मेकअप करने की ज़रूरत नहीं पड़ती। इसके लिए चेहरे को मॉयस्चराइज़ करें, डार्क स्पॉट्स को कंसील करें। बाद में चीक्स, टी-ज़ोन, कॉलर बोन्स और शोल्डर्स पर हाइलाइटर को ब्रश से लगाएं। अगर आपके पास लिक्विड हाइलाइटर हो तो आप उसे मॉयस्चराइज़ में मिक्स करके भी लगा सकती हैं।

ब्राइट लिपस्टिक से दिखें खास

किसी भी ब्राइट शेड की लिपस्टिक लगाएं और तुरंत फर्क महसूस करें। इसके लिए हॉट रेड, वाइन, प्लम, कॉफी और बेरी शेड्स कि लिपस्टिक परफेक्ट रहती हैं। आप चाहें तो लिपस्टिक के ऊपर से थोड़ा-सा ग्लॉस भी लगा सकती हैं। यह आपके होंठों को और ज़्यादा हाइलाइट करता है। ब्राइट कलर की लिपस्टिक लगाकर लोगों का ध्यान बा$की प्रॉब्लम एरियाज़ पर नहीं जाता है।

कलर्ड आईलाइनर

कुछ समय पहले तक कलर्ड लाइनर के नाम पर सिर्फ ब्लू, ब्राउन और ग्रीन जैसे ऑप्शंस ही मिलते थे। मगर अब आपको कई वाइब्रेंट और बोल्ड कलर के ऑप्शंस मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद और पर्सनैलिटी के हिसाब से कलर चुन सकती हैं। अगर आप सेफ ऑप्शंस चाहती हैं तो रॉयल ब्लू और एमरल्ड ग्रीन जैसे कलर चुन सकती हैं और अगर थोड़ा एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो हॉट पिंक, ब्राइट येलो और पर्पल जैसे कलर चुन सकती हैं।

एफर्टलेस स्टाइलिंग

स्टाइलिश और ग्लैमरस दिखने के लिए हमेशा ब्लो-ड्राई किए हुए बाल या फैंसी हेयर स्टाइल ही ज़रूरी नहीं है। कभी-कभी सिंपल मेसी जूड़ा भी ग्लैमरस दिखा सकता है। मेसी टॉप नॉट न सिर्फ आपके शोल्डर्स और कॉलर बोन्स को हाइलाइट करने का मौका देगा बल्कि चेहरे पर पड़ रही बालों की लटें, एक अलग तरह का परफेक्ट लुक देगा। एफर्टलेस स्टाइलिंग के बारे में तो आपने सुना ही होगा, मेसी टॉप नॉट इसी की एक मिसाल है।

स्मज्ड काजल लगाएं

बहुत लोग ये नहीं जानते कि काजल और लाइनर की शार्प लाइंस आपको उम्र से बड़ा दिखाती हैं इसलिए हमेशा काजल को हलका और थोड़ा-सा स्मज करके लगाना बेहतर होता है। यह तरीका इंस्टेंट्ली ग्लैमरस लुक पाने के लिए कारगर है। लोअर और अपर वॉटर लाइन पर काजल लगाने के बाद ब्रश की मदद से उसे थोड़ा स्मज कर लें। इससे आपकी आंखें अट्रैक्टिव दिखेंगी। यही वजह है कि स्मोकी आइज़ का ट्रेंड हमेशा बरकरार रहता है।

हैवी मसकारा

आंखों को आकर्षक दिखाने के लिए ज़रूरी नहीं कि आर्टिफिशियल लैशेज़ ही लगाई जाएं। आप पलकों पर एक अच्छा और वॉल्यूम एडिंग मसकारा लगाएं। इसके लिए पहले लैशेज़ पर क्लियर मसकारा का एक कोट लगाएं और उसके बाद नॉर्मल मसकारा के 2-3 कोट लगाएं। मसकारा लगाते वक्त हमेशा ध्यान रखें कि मसकारा बहुत ज़्यादा गाढ़ा और क्लंपी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.