Karva Chauth 2019: फैशन और ट्रेंड के लगातार बदलते दौर में अब एक्सपेरिमेंट सिर्फ साड़ियों के डिज़ाइन, प्रिंट और फैब्रिक तक ही सीमित नहीं रह गए हैं, बल्कि इनका टॉरगेट ब्लाउज भी है। स्टाइलिश ब्लाउज़ सिंपल सी साड़ी में भी आपके लुक को फीका नहीं होने देते इसलिए तो इनमें कई तरह की वैराइटी देखने को मिल रही हैं। करवा चौथ आने ही वाला है, अगर आप इसमें साड़ी पहनने की प्लानिंग कर रही हैं तो मौसम और स्टाइलिश के हिसाब से फुल स्लीव ब्लाउज़ रहेंगे एकदम बेस्ट। तो आइए जानते हैं स्टिच या खरीदते समय किस तरह के स्टाइल पर करें फोकस?

फ्लोरल फुल स्लीव ब्लाउज़

फ्लोरल प्रिंट का ट्रेंड है एवरग्रीन। जिसे आप किसी भी आउटफिट्स में कभी भी कैरी कर सकती हैं। प्लेन साड़ी के साथ तो इनका कॉम्बिनेशन लगता है जबरदस्त। फ्लोरल फुल स्लीव ब्लाउज़ को आप करवाचौथ के अलावा शादी-पार्टी, इवेंट और डे आउटिंग में भी कैरी कर सकती हैं।

सिल्क फुल स्लीव ब्लाउज़

सिल्क साड़ी में लुक को और ज्यादा खूबसूरत और ग्रेसफुल बनाने के लिए फुल स्लीव वाले ब्लाउज़ चुनें। मैचिंग से ज्यादा अट्रैक्टिव कॉन्ट्रास्ट कलर का ब्लाउज़ लगेगा। कलाइयों पर साड़ी के बॉर्डर का इस्तेमाल करें। कांजीवरम साड़ियों में भी रिच लुक के लिए आप इस तरह के ब्लाउज़ ट्राय कर सकती हैं।  

एम्बेलिश्ड फुल स्लीव ब्लाउज़

गोटा-पट्टी, कुंदन, पर्ल का इस्तेमाल भी आप फुल स्लीव ब्लाउज़ को खूबसूरत बनाने में कर सकती हैं जो आपके ओवर ऑल लुक को बना देंगे बेहद स्टाइलिश। इस तरह के फुल स्लीव ब्लाउज़ के साथ बहुत हैवी साड़ी की जगह सिंपल और न्यूट्रल कलर की साड़ी चुनें और पाएं हर किसी की तारीफ। हां इसके साथ बहुत हैवी जूलरी कैरी करने की भी जरूरत नहीं।

हाई नेक फुल स्लीव ब्लाउज़     

विंटर्स में कम्फर्टेबली साड़ी कैरी करने के लिए आप उसे कैरी करें हाई नेक फुल स्लीव ब्लाउज़ के साथ, जिसके साथ आपको शॉल या जैकेट कैरी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एंब्रायडरी, एंबेलिश्ड हर तरह के पैटर्न को आप हाई नेक फुल स्लीव ब्लाउज़ में ट्राय कर सकती हैं।

नेट फुल स्लीव ब्लाउज़

नेट की साड़ी हो या ब्लाउज़ अभी भी इनका चॉर्म कम नहीं हुआ है। पिछले कुछ सालों से जहां ये ट्रेंड सिर्फ मैक्सी ड्रेसेज़ और सूट्स में ही देखने को मिलता था वहीं अब साड़ी के ब्लाउज़ को नेट के इस्तेमाल से खूबसूरत लुक दिया जा रहा है और फुल स्लीव में तो ये और ज्यादा निखर कर आता है। इसमें थोड़ा ग्लैमर एड करने के लिए आप अलग से एंब्रॉयडरी करवा सकती हैं और फिर देखें कमाल।

Pic Credit- Pinterest.com

Posted By: Priyanka Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप