इस वर्ष ड्रेसेज को स्टाइलिश लुक देने के लिए स्लीव्स के साथ तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। नए तरह के ये स्लीव्स इंडियन से लेकर वेस्टर्न आउटफिट्स में अपनी जगह बना रहे हैं।

यंगस्टर्स स्टाइल के मामले में लगातार एक्सपेरिमेंट करना पसंद करते हैं। इसी सोच के साथ डिजाइनर्स इस वर्ष स्लीव्स के डिजाइंस पर बहुत मेहनत कर रहे हैं। नए-नए स्टाइल के ये स्लीव्स पॉपुलर भी हो रहे हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि इसे इंडियन वेयर में भी इस्तेमाल कर उसे स्टाइलिश बनाया जा सकता है।

केप स्लीव्स

विंटर वेयर में यह स्टाइल ट्रेंड कर रहा है। ये स्लीव्स क्वार्टर या फुल लेंथ तक की होती हैं और कंधों पर खूबसूरत केप के रूप में नजर आती हैं। इस तरह की स्लीव्स किसी भी ट्रडिशनल ड्रेस को नया टच देती है। इसे गाउन, टॉप और अनारकली के साथ ट्राई करें।

स्लिट स्लीव्स

इन दिनों सलेब्रिटीज के बीच फुल स्लिट स्लीव्स सबसे ज्य़ादा पॉपुलर हो रही हैं। यह शोल्डर से लेकर हाथों तक बीच में खुली रहती है। लंबी स्लीव्स वाले आउटफिट्स पर स्लिट स्टाइल बहुत अच्छा लगता है। स्लिट स्लीव्स का ही एक और स्टाइल इन दिनों शोल्डर कट के नाम से भी ट्रेंड कर रहा है।

बेल स्लीव्स

यह शोल्डर लाइन से शुरू होती है और खुले कफ के साथ हाथ को कवर करती है। इसकी लंबाई आप अपनी पसंद के अनुसार रख सकती हैं। इसकी खासियत है कि इसे साड़ी के ब्लाउज के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह साड़ी को अलग लुक देती है। इस विंटर सीजन इसका इस्तेमाल स्वेटर्स में भी किया जा रहा है।

एक्स्ट्रा शॉर्ट स्लीव्स

अगर आप स्लीवलेस ड्रेस पहनना पसंद करती हैं तो ये स्लीव्स आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकती हैं। मिडिल एज वीमेन के बीच ये बहुत पॉपुलर हैं, क्योंकि ये यंग लुक देती हैं। परफेक्ट लुक के लिए इन्हें ए-लाइन या फिर स्ट्रेट लॉन्ग कुर्ती में ट्राई करें। पलाजों के साथ भी यह ऑप्शन अच्छा लगता है।

 

Posted By: Sakhi User